क्रिकेट लाइफ स्टाइल मनोरंजन टेक्नोलॉजी करियर Business Finance

VIDEO: कोटला में जमकर गरजे रोहित शर्मा, कोहली के दुश्मन को खूब सूता, तूफानी शतक ठोक सजदे में झुकाई दुनिया

By admin

Updated on:

---Advertisement---

भारत में खेले जा रहे हैं वनडे वर्ल्ड कप (World Cup 2023) का 9वां मुकाबला इंडिया और अफगानिस्तान (IND vs AFG) के बीच खेला जा रहा है। इस मुकाबले में अफगानिस्तान टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 8 विकेट के नुकसान पर 272 रन बनाने में सफल रही।

जिसके जवाब में टीम इंडिया की तरफ से कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने इस मुकाबले में शानदार पारी खेली और शानदार शतक जड़ा। अफगानिस्तान के खिलाफ शतक जड़ने के बाद रोहित शर्मा काफी खुश दिखाई और उन्होंने बेहतरीन अंदाज में जश्न मनाया। जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है और भारतीय फैंस को काफी पसंद भी आ रहा है।

अफगानिस्तान के खिलाफ सलामी बल्लेबाज के रूप में उतरे रोहित शर्मा ने पहले ओवर से ही आतिशी बल्लेबाजी करना शुरू कर दी। बता दें कि, रोहित शर्मा ने पावरप्ले में ही अफगानिस्तान गेंदबाजों को जमकर कुटा था। बता दें कि, रोहित शर्मा ने अफगानिस्तान के खिलाफ मात्र 63 गेंदों में ही अपना शतक पूरा कर लिया। कोटला के मैदान पर रोहित शर्मा की शानदार पारी देकर भारतीय फैंस भी काफी उत्साहित दिखे। बता दें कि, रोहित शर्मा ने अफगानिस्तान के खिलाफ अपना वर्ल्ड कप का 7वां शतक लगाया।

वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले बने बल्लेबाज
टीम इंडिया के कप्तान और बेहतरीन सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा अब वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले खिलाड़ी बन गए हैं। बता दें कि, रोहित शर्मा ने सबसे पहले साल 2015 वर्ल्ड कप में शतक आया था। उसके बाद उन्होंने साल 2019 में 5 शतक लगाए थे।

जबकि अब साल 2023 में खेले जा रहे वर्ल्ड कप में अफगानिस्तान के खिलाफ शतक लगाकर वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले पहले बल्लेबाज बन गए हैं। रोहित शर्मा के नाम अब वर्ल्ड में कुल 7 शतक हैं। जबकि उनसे पीछे क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर है जिनके नाम कुल 6 शतक हैं।

---Advertisement---