क्रिकेट लाइफ स्टाइल मनोरंजन टेक्नोलॉजी करियर Business Finance

रोहित के तूफानी शतक से खौफ में आई दिल्ली, फिर कोहली ने मचाया ग़दर, महज 35 ओवर में खत्म किया मैच, 8 विकेट से बम्पर जीत

By Akhilesh

Published on:

---Advertisement---

आईसीसी वनडे विश्वकप 2023 में आज भारत का अफगानिस्तान से मुकाबला हुआ. भारत का यह दूसरा मुकाबला दिल्ली के अरुण जेटली क्रिकेट स्टेडियम में खेला गया. इस मैदान में रनों की बरसात लगने वाली है यह तो पता था लेकिन इस मैच में पहले बल्लेबाजी करने उतरी अफगानिस्तान टीम महज 272 रन का लक्ष्य सामने रखा. जिसे भारत ने महज 2 विकेट गवा कर 35 ओवर में हासिल कर लिया.

 

रोहित ने ठोका तूफानी शतक, कोहली ने मचाया ग़दर

अफगानिस्तान के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम ने काफी शानदार शुरुआत की. पहले रोहित शर्मा और ईशान की ओपनिंग जजोड़ी जबरदस्त शुरुआत दी. और रोहित ने महज 30 गेंद 53 रन ठोक अर्धशतक पूरा किया. इसी बीच ईशान किशन का विकेट राशिद खान ने चटकाए 47 गेंद पर 47 रन बनाये. जिसके बाद विराट कोहली मैदान पर उतरे और दोनों के बीच अच्छी साझेदारी हुई. इसी बीच रोहित ने शानदार बल्लेबाजी की छक्को का रिकॉर्ड तोड़ा. उन्होंने शानदार शतक जमाकर भारत को जीत पक्की कर दी.

 

 

रोहित ने महज 63 गेंद में ही अपना शतक पूरा किया. हालाँकि वह 84 गेंद पर 131 रन बनाकर आउट हो गए. लेकिन तब तक भारत जीत के करीब था. उन्होंने इस पारी में 5 छक्का और 16 चौका भी लगाया. वही विराट कोहली ने ताबड़तोड़ अर्द्धशतक पूरा किया. उन्होंने 6 चौका की मदद से 55 रन की पारी खेली. और भारतीय टीम 35 ओवर में मैच जीत गयी.

 

बुमराह ने चटाए 4 विकेट, अफगानिस्तान ने बनाये 272 रन

इस मैच में अफगान कप्तान ने टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी चुनी. और शुरुआती झटके बाद टीम इंडिया के सामने अच्छा खासा स्कोर खड़ा कर दिया. अफगानिस्तान की ओर से हस्मुतुल्लाह शहीदी शानदार 80 रन की पारी खेली. और अफगान टीम ने 50 ओवर में 272 रन 8 विकेट के नुकसान पर बनाया. वही भारत की तरफ से बुमराह ने 4 विकेट चटकाए.

---Advertisement---