Join Now

Shreyas Iyer Rishabh Pant: श्रेयस अय्यर का बल्ला वनडे फॉर्मेट में आग उगल रहा है। भारत न्यूजीलैंड के बीच वनडे सीरीज के तीसरे मुकाबले में भी श्रेयस ने 49 रनों की शानदार पारी खेली। एक तरफ हेगले के मैदान पर जहां भारतीय बल्लेबाज़ संघर्ष कर रहे थे, वहीं दूसरी तरफ अय्यर ने 8 चौके लगाए। इसी बीच इस मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज़ ने एक ऐसा शॉट जड़ा जो उन्हीं के साथी खिलाड़ी को गंभीर तौर पर चोटिल कर सकता था, हालांकि ऐसा हुआ नहीं एक बड़ी दुर्घटना होते-होते बच गई।

यह घटना भारतीय पारी के 17वें ओवर में घटी। मैदान पर श्रेयस अय्यर के साथ ऋषभ पंत बल्लेबाज़ी कर रहे थे। यह ओवर एडम मिल्ने करने आए। इस ओवर की पहली गेंद पर अय्यर ने तेज तर्रार सीधा शॉट खेला जो कि नॉन स्ट्राइकर पर खड़े ऋषभ पंत की तरफ गया। पंत ने गेंद को खुद की तरफ आता देख तेजी से रिएक्ट किया और कूद लगाई। यह गेंद उनके काफी करीब से निकलते हुए चौके के लिए बाउंड्री के बाहर पहुंच गई।

यहां अगर गेंद पंत के शरीर से टकराती तो संभवत विकेटकीपर बैटर को गंभीर चोट लग सकती थी, लेकिन ऐसा नहीं हुआ और एक बड़ी दुर्घटना होते-होते टल गई। बता दें कि मिल्ने के इस ओवर में अय्यर ने दो चौके जड़कर कुल 9 रन लूटे थे। हालांकि अपनी पारी को वह एक बड़े स्कोर तक नहीं ले जा सके और 59 गेंदों पर 49 रन बनाकर आउट हुए।

रनों का अंबार लगा रहे हैं श्रेयस: इस साल वनडे फॉर्मेट में श्रेयस अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते दिखे हैं। अय्यर ने 2022 में कुल 12 इनिंग में बल्लेबाज़ी की है जिसके दौरान दाएं हाथ के बल्लेबाज़ ने एक शतक और पांच अर्धशतक के दम पर कुल 615 रन जड़े हैं। अय्यर का औसत 61.50 का रहा है और उन्होंने 95.49 के स्ट्राइक रेट से रन बनाए हैं।