वीडियो: क्रिकेट इतिहास की सबसे बड़ी चीटिंग से सेमीफाइनल में पहुंची पाकिस्तान की टीम, पाकिस्तानी खिलाड़ियों और अंपायरों की जमकर हो रही थू-थू

बांग्लादेश को 5 विकेट से हराकर आखिरकार पाकिस्तान की टीम ने सेमीफाइनल में अपनी जगह बना ली है. हालांकि बांग्लादेश और पाकिस्तान के बीच हुए मैच के दौरान काफी बवाल हुआ. ऐसे आरोप लग रहे हैं कि अंपायरों ने इस मैच में बांग्लादेश के साथ चीटिंग की और पाकिस्तानी खिलाड़ियों ने भी चीटिंग की. इस वजह से हर तरफ अंपायरों और पाकिस्तानी खिलाड़ियों की काफी आलोचना भी हो रही है.

यह है पूरा माजरा

दरअसल, जब बांग्लादेश की तरफ से शाकिब अल हसन बल्लेबाजी करने आए थे तो उन्हें मैदानी अंपायर ने एलबीडब्ल्यू आउट करार दिया. तुरंत शाकिब ने डीआरएस लिया. अब थर्ड अंपायर को निर्णय लेना था. लेकिन टीवी अंपायर ने भी उन्हें आउट करार दिया. जबकि टीवी पर साफ दिख रहा था कि गेंद बल्ले से लगी थी.

हालांकि जिस समय स्पाइक नजर आ रही थी तो उनका बल्ला जमीन के बेहद करीब था. लेकिन रीप्ले में साफ देखा जा सकता था कि बल्ले और जमीन के बीच भी काफी दूरी थी. फिर भी थर्ड अंपायर ने शाकिब को आउट दिया और इस वजह से बांग्लादेश के कप्तान काफी नाराज दिखे. इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है और अंपायर की इस हरकत को लेकर हर कोई उनकी आलोचना कर रहा है.

 

आकाश चोपड़ा ने भी इस मुद्दे पर ट्वीट कर लिखा- शाकिब का बल्ला जमीन पर लगा ही नहीं. एक गलत अंपायरिंग की वजह से शाकिब आउट हुए. सोशल मीडिया पर फैंस आरोप लगा रहे हैं कि पाकिस्तान को सेमीफाइनल में पहुंचाने के लिए अंपायरों ने चीटिंग की है. इसी वजह से पाकिस्तानी खिलाड़ियों को भी आलोचना झेलनी पड़ रही है.

 

Related posts