शाहिद अफरीदी ने दी बाबर आजम को अहम सलाह, कहा ऐसा नही किया तो सेमीफाइनल से बाहर होना तय

 

SHAHID AFRIDI AND BABAR AZAM

पाकिस्तान का ICC टी20 वर्ल्ड कप 2022 में सेमीफाइनल में आना चमत्कार से कम नही। पाकिस्तान को भारत और जिम्बाब्वे के खिलाफ पहले दो मैचों में हार का सामना करना पड़ा था। इसके बाद भी टीम न्यूजीलैंड के खिलाफ सेमीफाइनल में खेलती दिखेगी।

अब ऐसे में पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर शाहिद अफरीदी ने कप्तान बाबर आजम को लेके बड़ा बयान दिया है। शाहिद अफरीदी ने बाबर आजम को बड़ी सलाह दी है। बाबर आजम अगर ये सलाह मान ले तो पाकिस्तान बड़े नुकसान से बच सकती है। 

बाबर नही इस युवा से कराएं ओपनिंग

शाहिद अफरीदी ने बाबर आजम से ओपनिंग बल्लेबाजी छोड़कर मोहम्मद हैरिस से ओपनिंग कराने की बात कही है। शाहिद अफरीदी का मानना है कि पाकिस्तान को शीर्ष क्रम में तूफानी बल्लेबाजी की जरूरत है। अफरीदी ने ट्वीट करके कहा,

“बाबर आजम हमें शीर्ष पर दमदार बल्लेबाजों की जरूरत है, जैसेहैरिस और शादाब इंटेंट दिखा रहे हैं। कृपया हैरिस को रिज (मोहम्मद रिजवान) के साथ ओपनिंग कराने पर विचार करें और आप वन डाउन आएं और उसके बाद अपने अगले बेस्ट हिटर को भेजने पर विचार करें। आप में मैच जीतने के लिए जिद्द होनी चाहिए और संतुलित बल्लेबाजी क्रम लचीला होना चाहिए।”

पाकिस्तान की सलामी जोड़ी रही है फ्लॉप

बता दे की काफी समय से बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान की सलामी जोड़ी कुछ खास दमखम दिखाने में नाकाम रही है। बांग्लादेश के खिलाफ बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान ने 63 गेंदों पर 57 रन जोड़े। 

टी20 इंटरनेशनल में किसी भी फुल मेंबर देश की ओर से पहले विकेट के लिए यह सबसे धीमी अर्धशतकीय साझेदारी थी। एशिया कप के समय से ही यह जोड़ी फीकी रही है और इसकी आलोचना कई दफा की जा चुकी है। 

इसके अलावा पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम के लिए अब तक का टी20 वर्ल्ड कप बेहद खराब रहा है। वह एक बार भी बल्ले से कुछ खास नही कर सके। बांग्लादेश के खिलाफ भी बाबर 33 गेंद पर 25 रन बनाकर आउट हो गए थे।

Related posts