Join Now

Alzarri Joseph No Ball: ऑस्ट्रेलिया और वेस्टइंडीज (Aus vs WI) के बीच टेस्ट सीरीज का पहला मैच पर्थ के मैदान पर खेला जा रहा है जहां मेजबान टीम के स्टार बल्लेबाज़ मार्नस लाबुशेन (Marnus Labuschagne) रन मशीन बने हुए हैं। मैच के चौथे दिन मार्नस ने अपने बल्ले से आग उगलते हुए शतक पूरा करके मेजबानों की मुश्किलें ओर भी ज्यादा बढ़ा दी है, इस दौरान लाबुशेन ने 94.55  की स्ट्राइक रेट से बल्लेबाज़ी की और  3 चौके 2 छक्के ठोके यानी उन्होंने महज़ 15 गेंदों पर 64 रन बनाए। इसी बीच उन्हें किस्मत का भी भरपूर साथ मिला और कैरेबियाई गेंदबाज़ की एक गलती उनकी टीम पर काफी भारी पड़ गई।


19 रन बनाकर होते आउट: 104 रन अपने नाम के आगे लगाने वाले मार्नस लाबुशेन इस मैच की अपनी दूसरी पारी में सिर्फ 19 रन बनाकर आउट होते, लेकिन ऐसा नहीं हुआ क्योंकि विपक्षी गेंदबाज़ अल्जारी जोसेफ ने एक बड़ी गलती कर दी थी। दरअसल, ऑस्ट्रेलिया की पारी के 17वें ओवर में जोसेफ ने अपनी बाउंसर गेंद पर लाबुशेन को कैच आउट करा दिया था, लेकिन इस दौरान उनका पैर लाइन के अंदर नहीं रहा और वह नो बॉल फेंक बैठे। जोसेफ की यह गलती वेस्टइंडीज को खूब भारी पड़ी और वहां से 19 रन बनाने वाले लाबुशेन ने नाबाद 104 रन ठोक दिये।


ठोक चुके हैं दोहरा शतक: यह ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज़ शानदार फॉर्म में है। पर्थ की पिच वैसे तो गेंदबाज़ों को मदद करती है, लेकिन इस मैच में लाबुशेन ने पहली इनिंग में 350 गेंद खेलकर और 204 रन ठोककर इसे गलत साबित कर दिया था। यानी इस मैच में लाबुशेन अपनी दो पारियों में कुल 308 रन जड़ चुके हैं। लाबुशेन ने पहली इनिंग में 20 चौके और 1 छक्का जड़ा था, वहीं दूसरी इनिंग में उन्होंने 94.55 की स्ट्राइक रेट से गेंदबाज़ों की पिटाई की और 13 चौके 2 छक्के लगाए।