क्रिकेट लाइफ स्टाइल मनोरंजन टेक्नोलॉजी करियर Business Finance

VIDEO:”अन्ना ने किया चौक्कना” 1 ही गेंद पर 2 बार लिया DRS, अन्ना की ऐसी हरकत देख ठनक गया अम्पायर और का माथा वायरल हुआ वीडियो

By Akhilesh

Published on:

---Advertisement---

Ashwin: इंडियन प्रीमियर लीग के बाद देश की सबसे प्रतिष्ठित टी 20 लीग मानी जाने वाली तामिलनाडु प्रीमियर लीग का आगाज हो चुका है. 14 जुन को खेले गए एक मुकाबले में एक ऐसी घटना घटी जो क्रिकेट के इतिहास में पहले नहीं हुई थी और शायद आगे भी न हो. इस घटना में भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन (R Ashwin) भी शामिल रहे. आईए देखते मैच के दौरान ऐसा क्या हुआ जिसकी चर्चा सोशल मीडिया पर लगातार हो रही है.

ऐसा पहले कभी नहीं हुआ

तामिलनाडु प्रीमियर लीग में 14 जुन को बा इलेवन त्रिची और डिनडिगुअल ड्रैगन के बीच मैच खेला गया. चर्चित घटना बाइलेवन त्रिची की पारी के 13 वें ओवर के आखिरी गेंद पर घटी. गेंदबाजी आर अश्विन (R Ashwin) कर रहे थे जबकि स्ट्राइक पर आर राजकुमार थे. अश्विन की ऑफ स्टंप से बाहर जाती गेंद को राजकुमार ने मिड ऑफ पर खेलने की सोची लेकिन गेंद विकेटकीपर के पास चली.

गेंदबाज और विकेटकीपर की अपील पर अंपायर ने आउट दे दिया लेकिन बल्लेबाज ने डीआरएस ले लिया जिसके बाद थर्ड अंपायर ने नॉट आउट करार दिया. जैसे ही थर्ड अंपायर ने नॉट आउट करार दिया आर अश्विन ने फिर से डीआरएस लिया. हालांकि थर्ड अंपायर का निर्णय नहीं बदला लेकिन एक ही गेंद पर दो बार डीआरएस लिए जाने की पहली घटना क्रिकेट इतिहास में दर्ज हो गई. आप वायरल वीडियो में साफ देख सकते हैं कि फील्ड अंपायर से भी अन्ना काफी बहस कर रहे हैं और उन्हें खरी खोटी सुनाते हुए साफ कैमरे में कैद हुए हैं.

राजकुमार ने खेली तूफानी पारी

डीआरएस फैसले के बाद बचे बल्लेबाज राजकुमार ने बेहतरीन बल्लेबाजी की और सुबोध भाटी की गेंद पर बोल्ड होने से पहले उन्होंने 22 गेंदों पर 4 छक्के और 1 चौका लगाते हुए 39 रनों की पारी खेली. उनकी इस पारी की बदौलत ही बा इलेवन त्रिची 19.1 ओवर में 120 तक पहुँच सकी.

31 गेंद पर जीती आर अश्विन की टीम

आर अश्विन की कप्तानी वाली डिनडिगुअल ड्रैगन ने 121 रन के लक्ष्य को 14.5 ओवरों में 4 विकेट के नुकसान पर 122 रन बनाकर हासिल कर लिया और 6 विकेट से शानदार जीत हासिल की. 4 ओवर में 21 रन देकर 3 विकेट लेने वाले डिनडिगुअल ड्रैगन के गेंदबाज वरुण चक्रवर्ती को प्लेयर ऑफ द मैच घोषित किया गया. आर अश्विन (R Ashwin) ने भी 4 ओवर में 22 रन देकर 2 विकेट लिए थे.

---Advertisement---