क्रिकेट लाइफ स्टाइल मनोरंजन टेक्नोलॉजी करियर Business Finance

गरीब परिवार से आने वाले उमरान मलिक अब हैं करोड़ों की संपत्ति के मालिक

By admin

Updated on:

---Advertisement---

भारतीय क्रिकेट टीम को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के माध्यम से कई प्रतिभाशाली युवा खिलाड़ी मिलते हैं, और पिछले कुछ वर्षों में, इनमें से कुछ खिलाड़ियों को भारत वनडे टीम के लिए खेलने का मौका दिया गया है। इन्हीं खिलाड़ियों में से एक हैं जम्मू-कश्मीर के उमरान मलिक। उमरान काफी प्रतिभाशाली तेज गेंदबाज हैं और पिछले दिनों आईपीएल में उनके खेल से लोग काफी प्रभावित हुए हैं।

 

उमरान मलिक उन खिलाड़ियों में से एक हैं जिन्हें पिछले एक साल में गूगल पर सबसे ज्यादा सर्च किया गया है। वह सनराइजर्स हैदराबाद से हैं और आईपीएल टूर्नामेंट में वास्तव में अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। यही कारण है कि लोग उनके बारे में अधिक जानना चाहते हैं, जिसमें उनकी पृष्ठभूमि और अनुमानित कुल संपत्ति शामिल है।

उमरान मलिक एक क्रिकेट खिलाड़ी हैं जो पिछले एक साल में बहुत सफल रहे हैं। उनका जन्म 22 नवंबर 1999 को हुआ था और उन्होंने 2021 में क्रिकेट खेलना शुरू किया। वह सिर्फ दो बार आईपीएल में खेले हैं, लेकिन इससे उन्होंने काफी पैसा कमाया है।

उमरान मलिक की कुल संपत्ति कितनी है?
उमरान मलिक क्रिकेट खेलने से बहुत पैसा कमाते हैं। वह $28,000 से $34,000 प्रति वर्ष कहीं भी कमा सकता है, और पिछले वर्ष से उसकी कुल संपत्ति में 486% की वृद्धि हुई है।

2021 में उमरान मलिक को आईपीएल फ्रेंचाइजी की तरफ से 20 लाख रुपए सैलरी मिल रही थी। लेकिन 2022 में सैलरी बढ़कर 4 करोड़ रुपए हो गई। 2023 में भी फ्रेंचाइजी ने उन्हें इसी कीमत पर रिटेन किया है।

उमरान मलिक जम्मू-कश्मीर के बेहद साधारण परिवार से हैं। उसके पिता फल विक्रेता हैं और उसकी मां घर पर ही रहती है। मलिक ने अपने क्रिकेट करियर पर ध्यान देने के लिए 10वीं कक्षा में स्कूल छोड़ दिया था, लेकिन अब उनका परिवार इस बात से बहुत खुश है कि वह सफल हो गए हैं।

उमरान मलिक आईपीएल में सनराइजर्स हैदराबाद के लिए खेल चुके हैं और अपने करियर में उन्होंने 17 मैचों में 8.83 की इकॉनमी रेट से 24 विकेट लिए हैं। उनका सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी प्रदर्शन तब आया जब उन्होंने 5/25 लिया।

मलिक ने 26 जून 2022 को ट्वेंटी-20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में भारत के लिए क्रिकेट खेलना शुरू किया। उन्होंने कुछ दिनों बाद ऑकलैंड में न्यूजीलैंड के खिलाफ अपना पहला एक दिवसीय अंतर्राष्ट्रीय मैच भी खेला।

---Advertisement---