क्रिकेट लाइफ स्टाइल मनोरंजन टेक्नोलॉजी करियर Business Finance

एमएस धोनी से मिलने राँची पहुँचे हार्दिक पांड्या और बनाया यह बड़ा प्लान

By admin

Updated on:

---Advertisement---

हार्दिक पांड्या ने हाल ही में न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैचों की सीरीज खेली थी। श्रृंखला समाप्त होने के बाद, वह पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी से मिलने के लिए रांची गए। पंड्या ने अपने आधिकारिक इंस्टाग्राम अकाउंट से अपनी और धोनी की साथ में एक तस्वीर साझा की। यह तस्वीर तेजी से ऑनलाइन फैल रही है।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Hardik Himanshu Pandya (@hardikpandya93)

पुरानी बाइक पर क्रिकेट के नामी खिलाड़ी बैठे नजर आ रहे हैं. पांड्या बाइक पर बैठे हैं और धोनी बगल वाली ट्रॉली पर बैठे हैं. कयास लगाए जा रहे हैं कि यह बाइक धोनी के कलेक्शन में से एक है, लेकिन यह साफ नहीं है।

हार्दिक पांड्या ने अपनी और महेंद्र सिंह धोनी की एक साथ बाइक पर बैठे हुए तस्वीर शेयर की और लोग अपनी प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं। कुछ लोग उत्साहित हैं तो कुछ लोग दुखी हैं क्योंकि उन्हें लगता है कि फिल्म “शोले 2” रद्द होने वाली है।

इस मैच में महेंद्र सिंह धोनी ने आखिरी ओवर फेंकने के लिए युवा हार्दिक पांड्या को भेजने का फैसला किया। पांड्या ने पिछले ओवर में पहले ही दो चौके लगा दिए थे और भारतीय टीम को ऐसा लगने लगा था कि वे खेल हार सकते हैं। लेकिन हार्दिक पांड्या को धोनी की सलाह गेंदबाजी करते रहने की थी, और अंत में हार्दिक पांड्या ने शानदार वापसी की और भारतीय टीम को खेल जीतने में मदद की।

बांग्लादेश की टीम इस खेल को आसानी से जीतने की उम्मीद कर रही थी, लेकिन उसे आखिरी गेंद पर जीत के लिए सिर्फ दो रन और चाहिए थे। हालांकि, हार्दिक पांड्या ने दबाव में बहुत अच्छी गेंदबाजी की और डॉट फेंकी। दोनों बल्लेबाज रन के लिए दौड़े, लेकिन धोनी ने तेज गति से स्टंपिंग कर मैच 1 रन से जीत लिया।

मैदान के अंदर और बाहर महेंद्र सिंह धोनी और हार्दिक पांड्या के बीच गहरा रिश्ता है। पंड्या अक्सर खाली समय में धोनी के साथ समय बिताते हैं, और उनका मानना ​​है कि एक कप्तान के रूप में उनके सुधार का मुख्य कारण धोनी द्वारा उन्हें चीजें सिखाना है।

भले ही हार्दिक पांड्या 2020-21 के दौरान अपने सर्वश्रेष्ठ फॉर्म में नहीं थे, फिर भी वह धोनी से अक्सर मिलते थे और उनकी सलाह लेते थे। इससे उन्हें अपनी मानसिकता बदलने और अपने प्रदर्शन में सुधार करने में मदद मिली। 2022 में आईपीएल में गुजरात टाइटंस की कप्तानी मिलने के बाद पांडे के करियर ने वाकई उड़ान भरी।

यह लड़का कप्तान के रूप में अपने पहले आईपीएल सीजन में चैंपियन बना और आयरलैंड के दौरे पर भारतीय टीम का कप्तान भी बना। इसके बाद न्यूजीलैंड के दौरे और भारतीय सरजमीं पर श्रीलंका के खिलाफ खेली गई एक टी20 सीरीज में भी वे भारतीय टीम के कप्तान थे। उन्होंने कप्तान के तौर पर कभी हार नहीं मानी जबकि उन्होंने सारी सीरीज जीती हैं।

---Advertisement---