Join Now

IND vs BAN: चटगांव में खेले गए दो मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले मुकाबले में भारत ने बांग्लादेश को 188 रनों से करारी शिकस्त दी है। इस मुकाबले में भारत के बल्लेबाजों के साथ गेंदबाजों ने भी शानदार प्रदर्शन किया। इसके साथ टीम इंडिया ने दो मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है। टीम इंडिया के लिए कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) ने घातक गेंदबाजी करते हुए 8 विकेट चटकाए। उनकी इसी प्रर्दशन की बदौलत ‘प्लेयर ऑफ द मैच’ भी चुना गया। वहीं, ‘प्लेयर ऑफ द मैच’ चुने जाने के बाद कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) ने बयान दिया।

बांग्लादेश के खिलाफ कुलदीप ने हासिल किए 8 विकेट

बांग्लादेश के खिलाफ भारतीय गेंदबाजों ने खतरनाक गेंदबाजी की। स्पिनर गेंदबाज अक्षर पटेल और कुलदीप यादव की जोड़ी मेजबान टीम पर कहर बनकर बरसी। दोनों ही खिलाड़ी की घातक गेंदबाजी के आगे बांग्ला टीम ज्यादा देर तक मैदान पर टिक नहीं सकी। कुलदीप (Kuldeep Yadav) ने इस इस दौरान 8 विकेट चटकाए। उनके इसी प्रदर्शन की बदौलत उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया है। मैच के बाद कुलदीप ने प्रेजेंटेशन पर बात करते हुए कहा,

“ईमानदारी से कहूं तो मैं अपने बल्ले और गेंद दोनों प्रदर्शन से खुश हूं। पहली पारी की पिच दूसरी पारी की तुलना में तेज थी। पहली पारी में कुछ तेजी थी, लेकिन दूसरी पारी बेहद चुनौतीपूर्ण थी। यह धीमा था। इसलिए मैं अपनी लय पर काम करने और तेज गेंदबाजी करने की कोशिश कर रहा था। शायद गेंद पर अधिक घुमाव बल्लेबाजों के लिए चुनौतीपूर्ण बना देता है और नीचे उतरना और ड्राइव करना भी मुश्किल होता है (क्यों कलाई के स्पिनरों के पास अतिरिक्त धार होती है)।

मैंने बस अपनी लय पर काम किया, अधिक आक्रामक बनने की कोशिश की और इससे मुझे काफी मदद मिली। एक्शन वही है, बस लय में आक्रामक होने की कोशिश कर रहा हूं (अपनी गेंदबाजी पर काम करने के बारे में)।”

22 महीने बाद कुलदीप ने की टीम में वापसी

बता दें कि कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) ने 22 महीने बाद इंडियन टीम में वापसी की है। वह मार्च 2021 में टीम इंडिया के लिए आखिरी बार टेस्ट मैच खेलते हुए नजर आए थे। उन्हें इंग्लैंड के खिलाफ चेन्नई टेस्ट में भारत की प्लेइंग इलेवन में जगह दी गई थी। हालांकि इस मैच के बाद कुलदीप यादव को किसी टेस्ट मैच में टीम में शामिल नहीं किया गया था। लेकिन उन्हें कभी – कभी सीमित ओवरों की सीरीज के लिए भारतीय दल में जगह दी गई थी। गौरतलब है कि कुलदीप यादव ने 8 टेस्ट मैच में 34 विकेट हासिल किए थे।