Join Now

अर्जेंटीना का वर्ल्ड कप जीतने का अधूरा सपना आखिरकार पूरा हुआ. अर्जेंटीना के स्टार प्लेयर लियोनेल मेसी  का ये एक ऐसा सपना जो उनके साथ पूरी दुनिया ने देखा और उसके पूरे होने की दुआ की थी. लियोनल मेसी के हाथों में वर्ल्ड कप की ट्रॉफी देख उनके फैंस खुशी के झूम उठे. लेकिन इस ऐतिहासिक जीत के बाद ये खबरे भी तेज हो गई हैं कि मेसी अब रिटायरमेंट का ऐलान भी कर सकते हैं. ऐसे में उन्होंने खुद अब रिटायरमेंट के फैसले पर बड़ा अपडेट दिया है.

मेसी ने अपने रिटायरमेंट पर दिया ये अपडेट 

कतर के लुसैल आइकॉनिक स्टेडियम में खेले गए फीफा वर्ल्ड कप 2022 के फाइनल में अर्जेंटीना ने पेनल्टी शूटआउट में फ्रांस को 4-2 से हराया. लियोनेल मेसी  का वर्ल्ड कप का सफर 2006 में शुरू हुआ था और वह अब अपना पहले वर्ल्ड कप खिताब जीतने में कामयाब हुए हैं. इस ऐतिहासिक जीत के बाद लियोनेल मेसी ने अपने रिटायरमेंट पर फैंस का बड़ी जानकारी दी है. उन्होंने रिटायरमेंट की खबरों पर ब्रेक लगाते हुए कहा है कि वह संन्यास नहीं ले रहे हैं और अर्जेंटीना के लिए खेलना जारी रखेंगे.

लियोनल मेस्सी ने फिर बदला अपना मन 

लियोनेल मेसी  ने पहले कहा था कि कतर में ये टूर्नामेंट उनका आखिरी वर्ल्ड कप होगा और वे इस फाइनल को आखिरी मैच के रूप में खेलेंगे. हालांकि टीवायसी स्पोर्ट्स की रिपोर्ट के मुताबिक उन्होंने फाइनल जीतने के बाद कहा, ‘नहीं, मैं अपनी नेशनल टीम से संन्यास नहीं ले रहा हूं. मैं अर्जेंटीना की जर्सी में वर्ल्ड चैंपियन की तरह खेलना जारी रखूंगा.’ आपको बता दें कि इस फाइनल मैच में लियोनेल मेसी  ही अर्जेंटीना की जीत के सबसे बड़े हीरो रहे. मेसी ने फाइनल में दो गोल किए और पेनल्टी शूटआउट में भी गोल किया.

फुटबॉल के महान खिलाड़ियों में से एक 

पेले और डिएगो माराडोना के बाद लियोनल मेसी पहले फुटबॉलर हैं जिनका जादू पूरी दुनिया के सिर चढ़कर बोला है. वह वर्ल्ड कप के अलावा सात बार बलोन डिओर, रिकॉर्ड छह बार यूरोपीय गोल्डन शूज, 1 बार कोपा अमेरिका कप, बार्सीलोना के साथ रिकॉर्ड 35 खिताब, ला लिगा में 474 गोल , एक क्लब (बार्सीलोना) के लिए सर्वाधिक 672 गोल कर चुके हैं.