T20 WC Semifinal Teams, schedule, LIVE Streaming: सेमीफाइनल की 4 टीम तय, जानिए कब, कहां और किसका होगा मुकाबला

t20 world cup 2022 semifinalist

2022 टी20 विश्व कप के ग्रुप स्टेज के मैच समाप्त हो गए हैं. हमे सेमीफाइनल के लिए चार टीमें मिल गई हैं. बांग्लादेश को हराकर पाकिस्तान सेमीफाइनल में प्रवेश किया है, तो जिम्बाब्वे को हराकर भारत ने सेमीफाइनल का टिकट पाया है. उधर श्रीलंका को मात देकर इंग्लैंड ने भी सेमीफाइनल में जगह बना ली है.

इससे पहले न्यूजीलैंड ने पहले ही अपनी जगह सेमीफाइनल में बना ली थी. आइए जानते हैं सेमीफाइनल के मैच कब, कहाँ और किसके-किसके बीच होगा.

कौन सी टीम किससे भिड़ेगी

भारत ने इस टूर्नामेंट में पांच में से चार जीत अपने नाम किया है और अपने ग्रुप में टाॅप किया है. चूंकि रूल यह है कि ग्रुप 2 की टाॅप टीम ग्रुप 1 के रनर-अप से लडेगी और वह मैच सेमीफाइनल कहलायेगा. इसलिए सेमीफाइनल में भारत का मुक़ाबला इंग्लैंड से 10 नवंबर को एडिलेड ओवल में खेला जायेगा. समय होगा 1:30, आप यह मैच स्टार स्पोर्ट्स पर देख सकते हैं.

दूसरे मुक़ाबले में न्यूजीलैंड का मुक़ाबला पाकिस्तान से होगा. पाकिस्तान अपने पहले दो मैच हारकर लगभग टूर्नामेंट ने बाहर हो गया था. लेकिन नीदरलैंड्स ने दक्षिण अफ्रीका को हराकर पाकिस्तान को सेमीफाइनल में पहुंचने का मौका दे दिया.

अब 9 नवंबर को पाकिस्तान का सेमीफाइनल में मुक़ाबला न्यूजीलैंड से होगा. यह मैच सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर भारतीय समयानुसार दोपहर 1:30 बजे से खेला जायेगा.

ALSO READ: शाहिद अफरीदी ने दी बाबर आजम को अहम सलाह, कहा ऐसा नही किया तो सेमीफाइनल से बाहर होना तय

भारत और इंग्लैंड में कौन मजबूत

भारत और इंग्लैंड के बीच हेड टू हेड 22 मुकाबले खेले गए हैं, जिसमे 12 में भारत को तो 10 में इंग्लैंड को जीत मिली है. भारत के तरफ से विराट कोहली और सूर्यकुमार यादव बल्लेबाजी में कमान संभाल रहे हैं, तो गेंदबाजी की कमान अर्शदीप सिंह और भुवनेश्वर कुमार के हाथों में है.

इंग्लैंड के तरफ से बल्लेबाजी में एलेक्स हेल्स और कप्तान जोस बटलर शानदार फाॅर्म में नजर आ रहे हैं. टीमों को देखते हुए यह कहा जा सकता है कि भारत और इंग्लैंड के बीच एक रोमांचक मैच देखने को मिल सकता है.

ALSO READ: 10 नवंबर को है भारत और इंग्लैंड के बीच सेमीफाइनल, जानिए कौन सी टीम है जीत की दावेदार, टी20 में किसका पलड़ा है भारी

Source link

Related posts