T20 WC 2022: जिम्बाब्वे के खिलाफ हार को भूल गए क्या… ‘दो कौड़ी’ के पाकिस्तानी क्रिकेटर ले रहे हैं भारतीय टीम के मजे

PAK vs ZIM

ICC टी20 विश्व कप 2022 का फाइनल रविवार को खेला जाना है, जहां पाकिस्तान का सामना इंग्लैंड से होगा। भारत को सेमीफाइनल में इंग्लैंड के हाथों हार मिली, जिसके बाद इंग्लैंड के क्रिकेट फैंस तो खुश हुए ही, लेकिन उनसे ज्यादा पाकिस्तान के लोग हवा में उड़ने लगे हैं। 

इतराते दिखे पाकिस्तान के पूर्व खिलाड़ी 

जब से भारतीय टीम टी20 विश्व कप से बाहर हुई है, तब से पाकिस्तान के फैंस काफी इतरा रहे हैं, जैसे अभी से टी20 ट्रॉफी उनके नाम हो गई हो। इनके अलावा पाकिस्तान के पूर्व खिलाड़ी इंजमाम उल हक और शोएब अख्तर भी कुछ ऐसे ही तेवर के साथ बाते बनाते नजर आए। 

जबकि वो तो भला हो नीदरलैंड्स का जिसने साउथ अफ्रीका को सुपर 12 में हरा दिया, जिससे पाकिस्तान की किस्मत चमक गई। वरना पाकिस्तान तो जिम्बाब्वे से हारने के बाद मुंह दिखाने के लायक नही रहा था। 

टी20 विश्व कप 2022 के 24वें मैच में जिम्बाब्वे की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए बमुश्किल 20 ओवर में 130 रन बना पाई थी। बाबर आजम, मोहम्मद रिजवान, शादाब खान और शान मसूद जैसे खिलाड़ियों रहते हुए जिम्बाब्वे ने पाकिस्तान को 20 ओवर में 129 रन पर रोक दिया।

पाकिस्तान भारत की सेमीफाइनल हार को लेकर काफी उछल रहे हैं, लेकिन उन्हें खुद अपने गिरेबान में झांक के देखना चाहिए जब वे जिम्बाब्वे जैसी टीम से एक रन से हार गए। इससे पहले पाकिस्तान को भारत के खिलाफ भी हर का सामना करना पड़ा रहा। 

ALSO READ:सेमीफाइनल में इंग्लैंड से मिली शर्मनाक हार के बाद टीम इंडिया पर जमकर बरसे दिग्गज खिलाड़ी, सहवाग से लेकर इरफान पठान ने निकाली भड़ास

13 नवंबर को होगा फाइनल मुकाबला

पाकिस्तान और इंग्लैंड की टीमें अपने अपने ग्रुप में दूसरे पायदान पर रहकर सेमीफाइनल में पहुंची थी। एक वक्त ऐसा भी था, जब दोनों टीमों के सेमीफाइनल में पहुंचने के भी आसार नजर नहीं दिख रहे थे। लेकिन अब दोनो टीमें खिताब के लिए भिड़ेंगी। ये फाइनल मुकाबला रविवार (13 नवंबर) को मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर खेला जाएगा। 

ALSO READ:2022 में शर्मनाक हार के बाद शुरू हुई 2024 की तैयारी, ये 4 खिलाड़ी पहली बार बन सकते हैं टी20 विश्व कप 2024 में भारतीय टीम का चेहरा

Source link

Related posts