भाई विराट कोहली के आंखो में आंसू देखकर इमोशनल हो गई बहन भावना, किंग को ऐसे दिया दिलासा

 

विराट कोहली

विराट कोहली: टी20 वर्ल्ड कप 2022 में बीते दिन यानी 10 नवंबर को भारत बनाम इंग्लैंड के बीच खेले गए सेमीफाइनल मुकाबले में भारत को इंग्लैंड के हाथों 10 विकेट से मिली शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा. हार के बाद भारतीय टीम जहां टूर्नामेंट से बाहर हो गई वहीं इंग्लैंड की टीम टूर्नामेंट के फाइनल में प्रवेश कर गई. भारत की इस शर्मनाक हार ने भारतीय फैन को उदास कर दिया साथ ही भारतीय खिलाड़ियों के बीच भी उदासी की लहर देखने को मिली.

हर क्रिकेटर के चेहरे पर मायूसी दिखी, वहीं भारतीय टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली को अपने आंसूओं को छुपाते हुए भी देखा गया. विराट टीम की इस दुर्दशा के बाद बेहद मायूस दिखे वहीं पूरी तरह से टूटे हुए नजर आए. इस सब के बीच विराट कोहली की बड़ी बहन भावना ने भारतीय टीम को सपोर्ट करने के किए और टीम को दिख से बाहर निकलने की हिम्मत देना का एक प्रयास किया. उन्होंने ये प्रयास एक पोस्ट जारी कर किया.

विराट की बहन का टीम के लिए पोस्ट

भारतीय टीम के धाकड़ बल्लेबाज विराट कोहली की बहन भावना ने टीम की सेमीफाइनल में शर्मनाक हार के बाद टीम का समर्थन करते हुए एक पोस्ट जारी किया जिसके जरिए उन्होंने टीम के सभी खिलाड़ियों के एक मैसेज दिया. भावना ने इस पोस्ट में अपने भाई विराट के साथ साथ पूरी टीम की प्रशंसा करते हुए लिखा,

“आपने वहां अपना सर्वश्रेष्ठ दिया. आप फिनिक्स की तरह उभरकर सामने आए. आप पर बहुत गर्व है. हम ऐसी परिस्थितियों में टीम का और ज्यादा सपोर्ट करते हैं क्योंकि हमें मुश्किल वक्त में हमेशा अपने परिवार के साथ खड़ा होना चाहिए.”

विराट कोहली का टी20 वर्ल्ड कप 2022 में प्रदर्शन

भारतीय टीम टूर्नामेंट में भले ही फाइनल तक न पहुंच सकी, टीम को सेमीफाइनल में शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा. लेकिन जिस तरह का प्रदर्शन भारतीय टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली ने टूर्नामेंट में टीम के लिए किया है वो बेहद सराहनीय रहा है. विराट कोहली ने इस टूर्नामेंट में जमकर रनों की बरसात की और टीम के लिए हर मुकाबले में किफायती साबित हुए.

कई बार टीम की डूबती नैया को भी बचाते और सहारा देते दिखे. कोहली इस टूर्नामेंट में सबसे अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज भी रहे जिन्होंने भारत के लिए 6 मैचों में 6 परियां खेली और 136.40 के स्ट्राइक रेट के साथ 296 रन जड़े, जिनमें उनके बल्ले से 4 अर्धशतक निकले.

भारतीय टीम को इंग्लैंड के हाथों मिली हार

टी20 वर्ल्ड कप 2022 में बीते दिन यानी 10 नवंबर को भारत और इंग्लैंड के बीच सेमीफाइनल मुकाबला खेला गया जिसमें भारत को इंगेल्ड के हाथों शर्मनाक हार का सामना किया. इस मुकाबले में टॉस जीत कर इंग्लैंड ने पहले गेंदबाजी का फैसला किया. पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम ने 169 रनों का लक्ष्य इंग्लैंड के सामने रखा, जिसे चेज करने उतरी इंग्लैंड की टीम बेहद आसानी से 16 ओवर में लक्ष्य हासिल कर गई और भारत के ऊपर 10 विकेट से जीत हासिल कर ली.

भारत की इस शर्मनाक हार ने भारतीय का सिर झुका दिया. जीत के साथ इंग्लैंड ने फाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली और दूसरी ओर भारतीय टीम टूर्नामेंट से बाहर हो गई. भारतीय टीम के धाकड़ बल्लेबाज विराट कोहली और ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या ने मिल कर इस मुकाबले में भारत की लाज बचाई और भारत को 169 रनों के स्कोर तक पहुंचाया, लेकिन खराब गेंदबाजी के चलते इंग्लैंड को एकतरफा जीत हासिल हुई.

The post भाई विराट कोहली के आंखो में आंसू देखकर इमोशनल हो गई बहन भावना, किंग को ऐसे दिया दिलासा appeared first on Jagran Cricket.

Related posts