Join Now

Suryakumar Yadav: भारतीय टीम के विस्फोटक मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज़ सूर्यकुमार यादव का बल्ला साल 2022 में जमकर गरजा है. उन्होंने इस साल अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में जमकर रन बनाए हैं और टीम इंडिया के लिए कई महत्वपूर्ण पारियां खेली हैं.विराट कोहली के बाद आईसीसी T20 वर्ल्डकप में 3 अर्धशतक के चलते सबसे ज़्यादा रन सूर्यकुमार यादव के ही हैं.

सूर्या ने 2022 में खुद को सीमित प्रारूप में बखूबी साबित किया है. खासकर उन्होंने T20 क्रिकेट में अपने खेल से सबको काफी प्रभावित किया है. वहीं अब उन्होंने (Suryakumar Yadav) 3 साल बाद भारतीय घरेलू क्रिकेट के सबसे सबसे बड़े टूर्नामेंट रणजी ट्रॉफी में वापसी की है. जिसमें उन्होंने आते के साथ ही एक धमाकेदार अर्धशतक ठोक डाला है.

Suryakumar Yadav ने रणजी ट्रॉफी में जड़ा अर्धशतक

आपको बता दें कि रणजी ट्रॉफी में मुंबई और हैदराबाद के बीच एक रोमांचक मुकाबला खेला जा रहा है. जिसमें हैदराबाद के कप्तान तन्मय अग्रवाल ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाज़ी करने का फैसला किया. वहीं इस मैच में 3 साल के लंबे समय के बाद सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) ने मुंबई के लिए वापसी की. वह काफी समय के बाद रेड बॉल क्रिकेट खेलते हुए नज़र आए.

लेकिन सूर्य का खेलने का तरीका इसमें भी नहीं बदला. उन्होंने आते ही विस्फोटक अंदाज़ में बल्लेबाज़ी करना शुरू कर दिया और 46 गेंदों में ही अपना अर्धशतक जड़ दिया. हालांकि वह अपने शतक से सिर्फ 10 रन से चूक गए. सूर्यकुमार यादव ने 80 गेंदों का सामना कर 112.50 के स्ट्राइक रेट से बल्लेबाज़ी करते हुए 90 रन बनाए. जिसमें उनके बल्ले से 15 चौके और 1 गगनचुंबी छक्का देखने को मिला.

शानदार रहा है अंतरराष्ट्रीय करियर

32 वर्षीय सूर्यकुमार यादव ने अब तक भारत के लिए कुल 16 वनडे और 42 T20I मुकाबले खेले हैं. जिसमें उन्होंने वनडे में 32 की औसत से बल्लेबाज़ी करते हुए 384 रन बनाए हैं और 2 अर्धशतक भी जड़े हैं. वहीं T20I में सूर्य ने 44 की ताबड़तोड़ औसत से बल्लेबाज़ी करते हुए 1408 रन बनाए हैं. जिसमें उनके बल्ले से 2 शतक और 12 अर्धशतक भी देखने को मिले हैं.

बता दें कि न्यूज़ीलैंड के खिलाफ खेली गई सीरीज़ के बाद SKY (Suryakumar Yadav) को बांग्लादेश दौरे के लिए आराम दिया गया था. जिसके चलते वह इस समय टीम के साथ नहीं है. बहरहाल, उम्मीद है कि 3 जनवरी से श्रीलंका के खिलाफ होने वाली रोमांचक घरेलू T20I सीरीज़ में एक बार फिर सूर्यकुमार अपना कहर बरपाते हुए नज़र आएंगे.