क्रिकेट लाइफ स्टाइल मनोरंजन टेक्नोलॉजी करियर Business Finance

सोफी डिवाइन का तूफान में उड़ गई गुजरात, 275 के स्ट्राइक रेट से गुजरात के मनसूबे पर फेरा पानी, RCB ने 8 विकेट से दर्ज की धमाकेदार जीत

By Akhilesh

Published on:

---Advertisement---

WPL 2023: रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए भले ही विमेंस प्रीमियर लीग का पहला सीजन कुछ खास नहीं गुजर है। लेकिन सोफी डिवाइन की ओर से खेली गई 99 रन की पारी इतिहास के पन्नों में दर्ज हो चुकी है। 18 मार्च की रात को प्लेऑफ़ की उम्मीदों को मजबूती देने के इरादे से उतरी आरसीबी का सामना गुजरात जाएंट्स से हुआ था। जहां पहले बल्लेबाजी करते हुए जाएंट्स की ओर से 189 रन का लक्ष्य निर्धारित किया था। आमतौर पर 20 ओवर के खेल में यह लक्ष्य काफी बड़ा साबित होता है, लेकिन डिवाइन की पारी के बूते बैंगलोर की टीम ने इस लक्ष्य को मात्र 15.3 ओवर के भीतर 8 विकेट शेष रहते हासिल कर लिया।

 

लौरा और एशले के बूते गुजरात ने बनाए 188 रन

टॉस जीतने के बाद पहले बल्लेबाजी करने के लिए आई गुजरात जाएंट्स की ओर से लौरा वुलफार्ट और सोफिआ डंकली की ओर से ताबड़तोड़ शुरुआत की गई थी। हालांकि सोफिया अपनी पारी को लंबा करने में कामयाब नहीं हो पाई। वह 10 गेंदों में 16 रन बनाकर पवेलियन की राह लौट गईं। लेकिन इसके बाद सबीनेनी मेघना और लौरा ने 63 रन की साझेदारी कर आरसीबी को पूरी तरह से बैकफुट पर डाल दिया।

वहीं अंत में एशले गार्डनर की ओर से भी धुआंधार बल्लेबाजी का मुजायरा किया गया। लौरा की ओर से 42 गेंदों में 68 रन, तो वहीं सोफिआ ने मात्र 26 गेंदों का सामना करते हुए 41 रन की शानदार पारी खेली। जिसके बूते गुजरात ने 188 रन बोर्ड पर लगाए।

सोफी डिवाइन ने उड़ाये गुजरात के परखच्चे

लौरा वुलफार्ट और एशले गार्डनर की ओर से खेली गई तूफ़ानी पारियों के बाद लग रहा था कि अब इससे बेहतर क्या ही हो पाएगा। लेकिन रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की सबसे धाकड़ बल्लेबाज सोफी डिवाइन ने महज 36 गेंदों के भीतर 99 रन की तूफ़ानी पारी खेलकर मुकाबले को एकतरफा कर दिया। उनकी इस पारी में 9 चौके और 8 दनदनाते छक्के शामिल थे, जिसमें से एक सिक्स 94 मीटर का था।

उनका साथ देते हुए कप्तान स्मृति मंधाना की ओर से भी अखिरकार एक शानदार पारी देखने को मिली, उन्होंने पहले विकेट के लिए डिवाइन के साथ मिलकर मात्र 9.2 ओवर में 125 रन की साझेदारी कर डाली थी। सोफी जब आउट हुई थी तो आरसीबी का स्कोर 157 था। ऐसे में अंत में एलिस पैरी और हेदर नाइट ने क्रमश: 19 और 22 रन का योगदान देते हुए आरसीबी को धमाकेदार जीत दिलाई।

 

---Advertisement---