क्रिकेट लाइफ स्टाइल मनोरंजन टेक्नोलॉजी करियर Business Finance

केएल राहुल बने टीम इंडिया के लिए संकट मोचन बचाई टीम इंडिया की लाज, पहले ODI में भारत को हार के मुंह से निकालकर दिलाई शानदार जीत

By Akhilesh

Published on:

---Advertisement---

IND vs AUS: 17 मार्च को भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS) वनडे सीरीज का पहला मैच खेला गया। इस श्रृंखला में तीन वनडे मैचों का आयोजन किया गया। मुंबई के वानखेड़े क्रिकेट स्टेडियम में शुरू हुई इस सीरीज का आगाज भारत ने जीत के साथ किया। टॉस जीतकर हार्दिक पांड्या ने पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। जिसके बाद कंगारू टीम 35.4 ओवरों में 188 रनों पर ही सिमट गई। जवाब में हार्दिक पांड्या की अगुवाई वाली टीम ने केएल राहुल की जुझारू फिफ्टी के बूते 5 विकेट से एक रोमांचक जीत अपने नाम की।

 

IND vs AUS: बल्लेबाजी में फ्लॉप हुई कंगारू टीम

टॉस गंवाकर पहले बल्लेबाजी करने आई ऑस्ट्रेलिया टीम 35.4 ओवर में 188 रन बनाकर सिमट गई। एक समय पर दो विकेट के नुकसान पर 128 रन बनाकर बल्लेबाजी कर रही कंगारू टीम महज 59 रन पर अपनी 8 विकेट खो बैठी। सलामी बल्लेबाज मिशेल मार्श के आउट होते ही टीम का पतन शुरू हो गया। वह इकलौते ऐसे बल्लेबाज रहें जिन्होंने बड़ी पारी खेली। उनके बल्ले से टीम के लिए 65 गेंदों पर 81 रन निकले। उनके अलावा स्टीव स्मिथ ने 22 रन, मार्नस लाबुशेन ने 15 रन, जोश इंग्लिश ने 26 रन और कैमरन ग्रीन ने 12 रन बनाए।

इन बल्लेबाजों को छोड़कर कोई भी खिलाड़ी 10 रन का आंकड़ा भी नहीं छू सका। भारत की ओर से सबसे ज्यादा विकेट झटकने वाले सिराज और शामी रहे, जिन्होंने तीन-तीन खिलाड़ियों का शिकार किया। इंग्लिश, ग्रीन और स्टॉइनिश (5) को पवेलियन भेजने वाले शामी रहे। जबकि हेड (5), एबॉट (0) और एडम जाम्पा (0) का विकेट सिराज के नाम रहा। मार्श और मेक्सवेल (8) को आउट कर जडेजा ने भी दो सफलताएं हासिल की। हार्दिक ने स्मिथ और कुलदीप ने लाबुशेन का विकेट निकाला।

IND vs AUS: केएल राहुल के बूते जीता भारत

जवाब में भारतीय टीम की शुरुआत बहुत ही बुरी रही। आधी टीम 19.2 ओवर में महज 83 रन बनाकर पवेलियन लौट गई। ईशान किशन 3 रन और विराट कोहली 4 रन बनाकर पवेलियन लौटे। शुभमन गिल 20 रन ही बना सके। स्टार बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव बिना खाता खोले ही अपना विकेट गंवा बैठे। हार्दिक पांड्या ने नाम 25 रन दर्ज हुए।

ऐसे में केएल राहुल और रवींद्र जडेजा की जोड़ी ने पारी को संभाला और टीम के लिए जीत हासिल की। इन दोनों के बीच 106 रनों की शानदार साझेदारी हुई। जिसमें से 43 रन जडेजा ने बनाए और राहुल के बल्ले से 75 रन निकले। बात की जाए ऑस्ट्रेलिया की तो मिशेल स्टार्क के हाथों तीन विकेट और मार्कस स्टॉइनिस ने दो विकेट झटके।

 

---Advertisement---