क्रिकेट लाइफ स्टाइल मनोरंजन टेक्नोलॉजी करियर Business Finance

मैदान पर कर दी रनों की बरसात,रोहित-गिल कर रहे ताबड़तोड़ बल्लेबाजी

By Rishabh Srivastava

Updated on:

---Advertisement---

भारत और श्रीलंका (IND vs SL) के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का आखिरी मुकाबला खेला जा रहा है. भारतीय टीम श्रीलंका के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज में 2 मैच जीतकर अजेय बढ़त बना चुकी है. ऐसे में टीम इंडिया आखिरी मुकाबले को जीतकर सीरीज में क्लीन स्वीप करना चाहेगी. दोनों टीमों के बीच तीसरा वनडे मैच तिरुवनंतपुरम के ग्रीनफील्ड इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला जा रहा है.

भारतीय टीम ने जीता टॉस 

भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है. इस मैच में भारतीय टीम ने दो बड़े बदलाव किए हैं. हार्दिक पांड्या और उमरान मलिक को आराम दिया गया है. उनकी जगह सूर्यकुमार यादव और वॉशिंगटन सुंदर को मौका मिला है.

दोनों ही देशों की प्लेइंग-11: 

भारत की प्लेइंग-11: रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), वाशिंगटन सुंदर, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज

श्रीलंका की प्लेइंग-11: अविष्का फर्नांडो, एन. फर्नांडो, कुसल मेंडिस, एशन भंडारा, चरिथ असालंका, दसुन शनाका, वानिंदु हसारंगा, जे. वांडेर्से, चमिका करुणारत्ने, कसुन रजिथा, लाहिरु कुमारा

लगातार तीसरी जीत का इंतजार 

टीम इंडिया ने सीरीज के पहले वनडे में बल्लेबाजों के धमाकेदार प्रदर्शन के दम पर श्रीलंका को 67 रनों से मात दी थी. वहीं दूसरे वनडे में भी भारतीय खिलाड़ियों का बेहतरीन खेल जारी रहा और श्रीलंका को इस मैच में 4 विकेट से हार का सामना करना पड़ा.  अब टीम इंडिया की कोशिश होगी कि वे आखिरी मैच में भी श्रीलंका को हराकर सीरीज में 3-0 से क्लीन स्वीप करें.

टीम इंडिया का पलड़ा भारी

श्रीलंका ने भारत के खिलाफ आखिरी बार साल 1997 में वनडे सीरीज जीती थी. इस बार भी ये आंकड़े उनके खिलाफ गए. दोनों टीमों के बीच अभी तक इस सीरीज को मिलाकर कुल 20 वनडे सीरीज खेली गई हैं. इनमें से भारत ने 15 सीरीज अपने नाम की हैं, वहीं श्रीलंका की टीम 2 सीरीज ही जीत सकी है और 3 सीरीज ड्रॉ रहीं हैं.

---Advertisement---