रोहित शर्मा नहीं होंगे कप्तान, तो इस खिलाड़ी ने खेल लिया अपना अंतिम टी20, बीसीसीआई अधिकारी ने बताया टीम इंडिया में होंगे क्या-क्या बदलाव

 

TEAM INDIA

भारतीय क्रिकेट टीम ( Team India) की आईसीसी टी20 विश्व कप 2022 ( ICC T20 World Cup 2022) में बाद शर्मनाक हार के बाद टीम इंडिया के खिलाड़ियों पर मंथन की जरूरत है। सूत्रों के हवाले से खबर भी है कि भारतीय क्रिकेट टीम में आने वाले कुछ महीनों में बड़ा बदलाव देखने की उम्मीद है।

रोहित शर्मा की कप्तानी में भारतीय क्रिकेट टीम को काफी बुरी हार के मुंह देखना पड़ा था, जिसके बाद अब टीम इंडिया कुछ खिलाड़ियों पर गाज जरूर गिरेने वाली है, इस बात की आशंका है। इसमें स्पिनर खिलाड़ियों की बड़ी भूमिका है। क्योंकि सेमीफाइनल में जहां इंग्लिश स्पिनर में अच्छा प्रदर्शन किया तो वहीं भारतीय टीम की तरफ से कोई गेंदबाज एक विकेट भी नही निकाल सका।

सेमीफाइनल में भारतीय टीम बेबस नजर आई

भारतीय क्रिकेट टीम विश्व में बड़ी टीम में से एक है। बीसीसीआई विश्व का सबसे बड़ा बोर्ड है, लेकिन भारतीय खिलाड़ियों को सारी सुविधा और कोचिंग के बाद भी बड़ी टीम के सामने आते ही खिलाड़ियों की सांसे चढ़ना आम नजर आने लगा है। भारतीय क्रिकेट टीम के सेमीफाइनल का मैच भी कुछ इसी तरह था।

पहले टॉस हारने के बाद महज एक विकेट गिरने के बाद टीम इंडिया सिंगल और टिककर रन बना रही थी। ऋषभ पंत को बल्लेबाजी में काफी बाद में उतारना बेहद खराब निर्णय बना।

एडिलेड के मैदान पर टीम इंडिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 6 विकेट पर 168 रन बनाए। ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या और पूर्व कप्तान विराट कोहली ने अर्धशतक बनाया। हार्दिक पांड्या ने 33 गेंदों पर 63 और विराट ने 40 गेंदों पर 50 रन बनाए। जिसके बाद इंग्लिश बल्लेबाज जॉस बटलर 80 और एलेक्स हेल्स 86 रन बनाकर 16 ओवर में मैच जीतकर फाइनल में प्रवेश कर लिया।

हैरानी की बात रही कि टीम इंडिया के धुरंधर गेंदबाज एक विकेट तक निकालने में नाकामयाब रहे और कुछ समय के बाद टीम ने मैच जीतने की उम्मीद भी खो दिया।

बीसीसीआई अधिकारी ने की इस बात की पुष्टि

भारतीय क्रिकेट टीम के अंदर अब आगामी 24 महीनों में बड़ा बदलाव होगा। टीम के कुछ सीनियर खिलाड़ियों को जोकि क्रिकेट के इस फॉर्मेट में फिट नहीं बैठ रहे बाहर किया जाएगा, जिसमें ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन शामिल हो सकते है। भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) ने पीटीआई के मुताबिक

“अश्विन ने टी20 फॉर्मेट में भारत के लिए अपने आखिरी मुकाबले खेल लिए हैं। अगला टी20 विश्व कप अब भी दो साल दूर है। अगर मामले की जानकारी रखने वालों की बात मानी जाए तो हार्दिक पंड्या की अगुआई में नई टीम तैयार होगी क्योंकि वह लंबे समय तक कप्तानी करने के दावेदार हैं”।

बीसीसीआई खिलाड़ी से सन्यास के लिए नही कह सकता

बीसीसीआई पर पीटीआई की एक रिपोर्ट के मुताबिक

” बीसीसीआई कभी किसी क्रिकेटर को संन्यास लेने के लिए नहीं कहता है। यह एक व्यक्तिगत फैसला है लेकिन हां, 2023 में सीमित टी20 मुकाबलों को देखते हुए अधिकांश सीनियर वनडे और टेस्ट मैचों पर फोकस करेंगे”।

 

Related posts