T20 वर्ल्डकप से शर्मनाक विदाई पर टूट गए निकोलस पूरन, मैच के बाद इनसे मांगी माफी और कहा-यह बहुत कठिन है, हमने इस टूर्नामेंट में बिल्कुल ही

टी20 वर्ल्ड कप2022 में क्वालीफायर राउंड के ग्रुप-बी मुकाबले में आखिरी मैच में आयरलैंड ने वेस्टइंडीज को 9 विकेट से हरा कर पूरे टूर्नामेंट से ही बाहर का रास्ता दिखा दिया। आयरलैंड जैसी कमजोर टीम से मिली हार दो बार की वर्ल्ड चैम्पियन वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम के लिए चुल्लू भर पानी में डूब मरने जैसा बन चुका है।

क्वालीफायर राउंड के 3 मुकाबलों में निकोलस पूरन (Nicolas Pooran) की वेस्टइंडीज टीम महज 1 ही मुकाबला जीतने में कामयाब हो पायी थी। टी20 वर्ल्ड कप में शायद ये पहली बार ऐसा हुआ होगा कि टीम सुपर-12 के लिए भी क्वालीफाई नहीं कर पायी। इस शर्मनाक हार के बाद निकोलस पूरन (Nicolas Pooran) ने हार कि जिम्मेदारी किस पर डाला है चलिए एक नजर डालते हैं।

शर्मनाक हार के बाद निकोलस पूरन का आया बयान

ग्रुप-बी के क्वालीफायर राउंड में अपने आखिरी मुकाबले में वेस्टइंडीज को आयरलैंड के हाथों 9 विकेट से हार का सामना करना पड़ा। निकोलस पूरन (Nicolas Pooran) की टीम आयरलैंड के सामने जूंजती हुई दिखी। निकोलस पूरन ने वेस्टइंडीज के विश्व कप से बाहर होने का जिम्मेदार कही ना कहीं टीम की खराब बल्लेबाजी को माना हैं। दरअसल, काइली मेयर्स, एविन लुईस, रोवमैन पॉवेल, शामराह ब्रुक्स जैसे बल्लेबाजों का प्रदर्शन इस विश्व कप में कुछ ख़ास नहीं रहा।

चाहे बल्लेबाजी हो या फिर गेंदबाजी दोनों में ही आयरलैंड की टीम हावी रही। इस शर्मनाक हार और टी20 वर्ल्ड कप के आगे का सफर पर पूर्णविराम लगने के बाद कप्तान निकोलस पूरन (Nicolas Pooran) ने कहा-

“यह काफी कठिन था, हमने इस पूरे टूर्नामेंट में अच्छी बल्लेबाजी नहीं की। इतनी अच्छी सतह पर बल्लेबाजी करते हुए महज 145 रन बनाकर हमने गेंदबाजों के लिए परेशानी बढ़ा दी थी।”

आयरलैंड के इस जीत पर निकोलस पूरन (Nicolas Pooran) ने बधाई देते हुए कहा-

आयरलैंड को बधाई। उन्होंने शानदार तरीके से बल्लेबाजी की और अच्छी गेंदबाजी भी की।”

अपने टीम के लिए उन्होंने कहा-

“आज बहुत सारी चीजें सकारत्मक हुई। जेसन होल्डर ने बल्लेबाजी और गेंदबाजी अच्छी की। किंग ने भी अच्छी बल्लेबाजी की। जोसेफ गेंद के साथ अपने अद्भुद प्रदर्शन किया। हमने फैंस के साथ खुद को भी बेहद निराश किया। वाकई में काफी तक्लीफ भरा समय है।”

Related posts