क्रिकेट लाइफ स्टाइल मनोरंजन टेक्नोलॉजी करियर Business Finance

मांजरेकर ने जडेजा से पूछा ‘तुम मुझसे बात करने के लिए ठीक हो, है ना?’ भारत के पाकिस्तान को हराने के बाद, ऑलराउंडर का जवाब है” सोना”जानिए ऐसा क्यों कहा

By Akhilesh

Published on:

---Advertisement---

दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में रविवार को एशिया कप 2022 मैच में भारत ने पाकिस्तान को पांच विकेट से हराने के कुछ ही समय बाद, उनके बदसूरत ट्विटर विवाद के 3 साल बाद, प्रसारण पैनल के हिस्से संजय मांजरेकर को रवींद्र जडेजा के साक्षात्कार का काम सौंपा गया था।

तीन साल पहले, भारत के हरफनमौला खिलाड़ी रवींद्र जडेजा और प्रसिद्ध कमेंटेटर संजय मांजरेकर के बीच एक बदनाम और बदसूरत सोशल मीडिया विवाद था। 2019 विश्व कप के दौरान, मांजरेकर की ‘बिट्स एंड पीस क्रिकेटर’ की टिप्पणी को हवा में लेते हुए, जडेजा ने खुद को ढीला छोड़ दिया और एक ट्वीट के माध्यम से भारत के पूर्व बल्लेबाज पर भारी पड़े। और भले ही चीजें पिछले कुछ वर्षों में बेहतर हो गईं, सोशल मीडिया पर कुछ हानिरहित मजाक का आदान-प्रदान करने के साथ जडेजा और मांजरेकर कभी आमने-सामने नहीं आए।

यानी अब तक। रविवार को दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में एशिया कप 2022 मैच में भारत द्वारा पाकिस्तान को पांच विकेट से हराने के तुरंत बाद, प्रसारण पैनल के हिस्से मांजरेकर को जडेजा का साक्षात्कार करने का काम सौंपा गया, जिन्होंने 29 गेंदों में 35 रन की महत्वपूर्ण पारी खेली और उनकी भूमिका थी। भारत की जीत में खेलें। जैसा कि सभी ने कल्पना की थी कि बातचीत कैसी होने वाली थी, मांजरेकर ने मूड को हल्का करके बर्फ तोड़ने का फैसला किया। मांजरेकर के पहले सवाल का मैच से कोई लेना-देना नहीं था क्योंकि उन्होंने वास्तव में जडेजा से पूछा कि क्या उनके द्वारा साक्षात्कार लेने में कोई समस्या नहीं है। “ठीक है, मेरे पास रवींद्र जडेजा मेरे साथ हैं। पहला सवाल ‘तुम मुझसे बात करने के लिए ठीक हो, ठीक है, जड्डू?’, जिस पर भारत के हरफनमौला खिलाड़ी ने जवाब दिया, ‘हाँ, बिल्कुल। मेरे पास नहीं है। कोई समस्या है,’ एक मुस्कान के साथ। यह दोनों के बीच एक अद्भुत क्षण था, यह साबित करने के लिए पर्याप्त है कि जडेजा और मांजरेकर ने हैट्रिक को दफन कर दिया है और इंग्लैंड में 2019 में हुई घटना पर गंदगी डाल दी है।

जडेजा ने तब अपनी पारी और हार्दिक पांड्या के साथ 52 रनों की साझेदारी के बारे में बात की। दोनों एक साथ आए जब भारत ने सूर्यकुमार यादव को खो दिया था और भारत को अभी भी 34 गेंदों में 59 रन चाहिए थे। जडेजा ने आक्रामक शुरुआत की, बाएं हाथ के स्पिनर मोहम्मद नवाज की गेंद पर छक्का और चौका लगाकर, बैकसीट लेने से पहले और पांड्या को पदभार संभालने की अनुमति दी। जडेजा ग्लोरी शॉट के लिए आखिरी ओवर में पहली गेंद पर आउट हो गए, और जब तक वह अंत तक बने रहना पसंद करते, पांड्या ने एक छक्का लगाया और भारत की जीत को सील कर दिया। “बहुत-बहुत धन्यवाद। हम अंत तक खेलना चाहते थे, उनके पास बहुत अच्छा गेंदबाजी आक्रमण है, उनके तेज गेंदबाज कुछ भी नहीं देते हैं। मैं खेल खत्म कर सकता था – बाएं हाथ के स्पिनर के खिलाफ बाएं हाथ का स्पिनर, लेकिन हार्दिक शानदार खेला। वह (पांड्या) बाहर आया और कहा कि वह अपने शॉट्स खेलने जा रहा है, और खुश है कि वह अंत तक रहा, “उन्होंने मैच के बाद कहा।

---Advertisement---