क्रिकेट लाइफ स्टाइल मनोरंजन टेक्नोलॉजी करियर Business Finance

अर्जुन तेंदुलकर की घातक गेंदबाजी के आगे फीका पड़ा मनीष पांडे का दोहरा शतक, इतनी कंजूसी से रन देते हुए झटक लिए इतने विकेट

By Akhilesh

Published on:

---Advertisement---

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व खिलाड़ी सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन तेंदुलकर (Arjun Tendulkar) घरेलू क्रिकेट में इन दिनों कहर मचाए हुए हैं। रणजी ट्रॉफी 2022-23 सत्र में डेब्यू करते ही उन्होंने शतक जड़ दिया था और अपने पिता के रिकॉर्ड के अंबार में से एक की बराबरी कर डाली थी। बल्लेबाजी के साथ ही अर्जुन अपनी गेंदबाजी के लिए भी जाने जाते हैं, जिसका मुजायरा उन्होंने एक बार फिर रणजी में दिखाया। जब उनके सामने मयक अग्रवाल और मनीष पांडे जैसे दिग्गजों से सजी कर्नाटक टीम खड़ी थी।

Arjun Tendulkar ने कर्नाटक के खिलाफ की शानदार गेंदबाजी

साल 2022 अर्जुन तेंदुलकर (Arjun Tendulkar) के करियर के लिए टर्निंग पॉइंट साबित होने वाला है। बीते कुछ महीनों में इस खिलाड़ी ने शानदार खेल दिखाए है। गोवा की ओर से घरेलू क्रिकेट खेलना उनके हित में जाता हुआ नजर आया है। इस साल अर्जुन ने सैयद मुश्ताक अली, विजय हजारे और अब रणजी ट्रॉफी मे कहर बरपा रखा है। बात की जाए कर्नाटक के खिलाफ मुकाबले की तो उन्होंने अपने कोटे के 26.2 ओवर में सिर्फ 79 रन देकर 2 विकेट झटके। अर्जुन ने सलामी बल्लेबाज समर्थ और शुभांग हेगड़े को पवेलियन की राह दिखाई थी।

मनीष पांडे ने भी तूफ़ानी अंदाज में जड़ा दोहरा शतक

इसके साथ ही बात की जाए कर्नाटक बनाम गोवा मुकाबले की तो कर्नाटक के कप्तान मयंक अग्रवाल ने टॉस जीतने के बाद पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था। सलामी बल्लेबाज समर्थ और मयंक ने पहले विकेट के लिए 116 रन बना डाले थे। इसके बाद विशाल ऑनत ने मोर्चा संभालते हुए कर्नाटक की पारी को मजबूती प्रदान की। हालांकि मनीष पांडे अपने दोहरे शतक से सारी महफ़िल लूट कर ले गए। उन्होंने 186 गेंदों का सामना करते हुए 14 चौके और 11 छक्कों की मदद से 208 रन की नाबाद पारी खेली। उनके बूते कर्नाटक ने 7 विकेट के नुकसान पर 603 रन बनाए।

---Advertisement---