क्रिकेट लाइफ स्टाइल मनोरंजन टेक्नोलॉजी करियर Business Finance

भारतीय गेंदबाजों के आगे ढेर हुए कंगारू मिला 189 रनों का टारगेट….

By Rishabh Srivastava

Published on:

---Advertisement---

टीम इंडिया के कप्तान हार्दिक पांड्या ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया है और ऑस्ट्रेलिया की टीम को बल्लेबाजी सौंपी है. इस मैच में रोहित शर्मा  की गैरमौजूदगी में ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या  टीम इंडिया की कप्तानी कर रहे हैं. वनडे फॉर्मेट में ये पहला मौका है, जब हार्दिक पांड्या कप्तानी करते हुए दिखाई दे रहे हैं. वहीं, ऑस्ट्रेलिया के नियमित कप्तान पैट कमिंस  की जगह धाकड़ बल्लेबाज स्टीव स्मिथ  कंगारू टीम की कप्तानी कर रहे हैं.

तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की अनुपस्थिति में मोहम्मद शमी और मोहम्मद सिराज तेज गेंदबाजी का भार संभालेंगे. उनके साथ युवा तेज गेंदबाज उमरान मलिक, शार्दुल ठाकुर, जयदेव उनादकट और कप्तान हार्दिक चयनकर्ताओं को तेज गेंदबाजी विभाग को आंकने का एक और मौका देंगे. बल्लेबाजी विभाग में लोकेश राहुल को वर्ल्ड कप टीम में अपनी जगह पुख्ता करने का एक और मौका मिलेगा

ऑस्ट्रेलियाई टीम इस मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए 35.4 ओवर में ही 188 रनों पर ढेर हो गई. टीम इंडिया की ओर से मोहम्मद सिराज और मोहम्मद शमी ने 3-3 विकेट झटके, वहीं रवींद्र जडेजा ने 2 विकेट और हार्दिक पांड्या-कुलदीप यादव के नाम 1-1 विकेट रहा.

---Advertisement---