चीते जैसी फुर्ती वाले जडेजा आज खुद नहीं हो पा रहे अपने पैरों पर खड़ा, बोले भावुक कर देने वाली बात

टीम इंडिया के स्टार ऑलराउंडर खिलाड़ी रविंद्र जडेजा ने सोशल मीडिया पर अपना एक वीडियो शेयर किया है । जडेजा द्वारा पोस्ट किया गया यह वीडियो बेंगलुरु के नेशनल क्रिकेट एकेडमी का प्रतीत हो रहा है। रविंद्र जडेजा ने हाल ही में अपने घुटने की सर्जरी करवाई है और वह इस चोट से धीरे-धीरे ऊउबर रहे हैं । वायरल वीडियो में देखा जा सकता है कि रविंद्र जडेजा धीरे धीरे चलने की कोशिश कर रहे है । दाएं घुटने में बेंडेज लगा हुआ है वह काफी संभल संभल के अपने कदम को बढा रहे हैं

क्रिकेट में वापसी करने मे जडेजा को लगेगा समय

अपनी इसी इंजरी के कारण जडेजा अगले महीने होने वाले वर्ल्ड कप में भी टीम में शामिल नहीं किए गए है । इससे पहले ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए तीन टी20 मैचों की सीरीज मे शामिल नहीं थे और साउथ अफ्रीका के साथ चल रहे घरेलू सीरीज में टीम इंडिया का हिस्सा नहीं बन सके थे । जाडेजा आखरी बार एशिया कप 2022 में पाकिस्तान और हांगकांग के विरुद्ध पहले दो मैचों में टीम में शामिल दिखाई दिए थे। जडेजा ने क्रिकेट सभी फॉर्मेट में करीब 630 मैचों में 7000 से ज्यादा ओवर की गेंदबाजी करते हुए 897 विकेट चटकाए हैं, जिसमें उनके घरेलू फर्स्ट क्लास, लिस्ट-ए और आईपीएलके मैच भी शामिल हैं. बल्लेबाजी करते हुए उन्होंने 13,000 रन भी बनाए हैं. फिलहाल इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी करने के लिए उन्हें काफी समय लग सकता है , क्योंकि उन्हें सर्जरी के बाद कड़े रिहैब से भी लंबे समय तक गुजरना है.

इंडिया अब 2 अक्टूबर को साउथ अफ्रीका के खिलाफ दूसरा टी20 मैच खेलेगी.

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हुए घरेलू सीरेज मे पहला गेम आस्ट्रेलिया ने 4 विकेट से जीता, जबकि इंडिया ने दूसरे मैच में 6 विकेट से जीत के साथ तीन मैचों की सीरीज 1-1 से बराबर कर लिया था . अंतिम और निर्णायक मैच में भारत 6 विकेट जीतकर टी20 सीरीज 2-1 जीत लिया था । रवीद्र जडेजा के रिप्लेसमेंट के रूप में अक्षर पटेल इस सीरीज मे मैं ऑफ द सीरीज चुने गए थे ।सीरीज में 8 विकेट के साथ सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज अक्षर पटेल ही थे । .टीम इंडिया अब अपना अगला मैच 2 अक्टूबर को साउथ अफ्रीका के खिलाफ दूसरा टी20 मैच खेलेगी.

Related posts