IND vs NZ: अर्शदीप-सिराज ने गेंद से मचाई तबाही, न्यूजीलैंड के उड़े होश, 3 ओवर में खोए आखिरी 7 विकेट

IND vs NZ: भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन टी20 मैचों की सीरीज का तीसरा मुकाबला आज खेला जा रहा है। हो रहे इस रोमाचंक मुकाबले में मेजबान टीम न्यूजीलैंड ने डिवॉन कन्वे (59) और ग्लेन फिल्लिप्स (54) की अर्धशतकीय पारियों की बदौलत मेहमान टीम के सामने जीत के लिए 19.4 ओवर में 10 विकेट खोकर 161 रनों का लक्ष्य रखा है।

भारत के लिए इस मुकाबले में मोहम्मद सिराज ने 4 और अर्शदीप सिंह ने 4 विकेट हासिल किए। वहीं एक विकेट हर्षल पटेल ने भी अपने नाम किया।

न्यूजीलैंड के लिए डिवॉन कन्वे और फिलिप्स ने खेली अर्धशतकीय पारियां

मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करने वाली मेजबान टीम न्यूजीलैंड के लिए डिवॉन कन्वे और ग्लेन फिल्लिप्स ने शानदार अर्धशतकीय पारियां खेली हैं।

डिवॉन कन्वे ने 46 गेंदों का सामना करते हुए चार चौके और दो छक्कों की मदद से 59 रन बनाए। वहीं, ग्लेन फिलिप्स ने मोहम्मद सिराज की गेंद पर अपना विकेट होने से पहले 33 गेंदों पर पांच चौके और तीन छक्के लगाकर 54 रन की पारी खेली थी।

मोहम्मद सिराज और अर्शदीप ने चटकाए 4-4 विकेट

भारत के तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज ने तीसरे एवं आखिरी टी-20 मुकाबले में बेहद शानदार गेंदबाजी करते हुए निर्धारित 4 ओवर में केवल 15 रन देकर तीन महत्वपूर्ण विकेट चटकाए।

मोहम्मद सिराज ने मार्क चैप मैन, ग्लेन फिलिप्स को और जेम्स नीशम के अलावा मिचेल सैंटनर को पवेलियन की राह दिखाई। वहीं भारत के युवा तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह ने भी न्यूजीलैंड के 4 खिलाड़ियों को पवेलियन की राह दिखाई। उन्होंने फिन एलेन, डिवॉन कन्वे, डारिल मिचेल, और ईश सोढ़ी को अपना शिकार बनाया।

आखिरी 3 ओवर में न्यूजीलैंड के गिरे 7 विकेट

टीम इंडिया की तरफ से मोहम्मद सिराज और अर्शदीप सिंह की जोड़ी को 4-4 विकेट हासिल किए। इन दोनों ने शानदार गेंदबाजी करते हुए न्यूजीलैंड के होश उड़ा दिए। आलम यह रहा कि न्यूजीलैंड ने अपने आखिरी सात विकेट महज 3 ओवर के भीतर खो दिए।

भारत के लिए इन गेंदबाजों ने लिए सबसे अधिक विकेट

न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टी-20 मुकाबले में भारत के लिए मोहम्मद सिराज ने अपने कोटे के 4 ओवर में 17 रन खर्च करके कुल 4 विकेट हासिल किए। उन्होंने मार्क चैपमैन और ग्लेन फिल्लिप्स को अपना शिकार बनाया।

मोहम्मद सिराज के अलावा भारत के युवा तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह को भी चार सफलताएं हाथ लगी। उन्होंने अपने कोटे के 4 ओवर गेंदबाजी करते हुए 37 रन देकर 4 विकेट हासिल किए।

Related posts