क्रिकेट लाइफ स्टाइल मनोरंजन टेक्नोलॉजी करियर Business Finance

IND VS ENG : राहुल की क्लास और जड्डू की तलवार के सामने इंग्लैंड ने टेके घुटने इन 2 समझदारियों के चलते दूसरे दिन भारत ने बनाई 175 रनों की बड़त

By Akhilesh

Published on:

---Advertisement---

IND VS ENG : टीम इंडिया और इंग्लैंड के बीच में आज पहले टेस्ट मैच का दूसरा दिन का खेल खेला गया. दूसरी दिन के खेल समाप्त होने के बाद टीम इंडिया की पकड़ इस मुक़ाबले में और मजबूत हो गई है. हैदराबाद के राजीव गाँधी स्टेडियम में खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच के दूसरे दिन टीम इंडिया के बल्लेबाज़ों का कमाल का प्रदर्शन देखने को मिला. हैदराबाद टेस्ट मैच के दूसरे दिन हमें टीम इंडिया के स्टार बैटर केएल राहुल और रवींद्र जडेजा की शानदार बल्लेबाज़ी देखने को मिली.

जिसके चलते टीम इंडिया का स्कोर दूसरे दिन (IND vs ENG) के खेल खत्म होने पर 7 विकेट के नुकसान पर 42हो गया. टीम इंडिया ने टेस्ट मैच के दूसरे दिन पूरी बल्लेबाज़ी करके पहले इनिंग में रनों की बढ़त बनाकर इंग्लैंड को मुक़ाबले में काफी पीछे धकेल दिया

राहुल और रवींद्र जडेजा ने खेली अर्धशतकीय पारी

हैदराबाद के मैदान पर खेले जा रहे है पहले टेस्ट मैच (IND vs ENG) के दूसरे दिन टीम इंडिया के लगभग सभी बल्लेबाज़ों को उनकी पारी में शुरुआत मिली लेकिन तेजी से रन बनाने के चलते भारतीय बल्लेबाज़ों सस्ते में चलते बने लेकिन उसके बावजूद टेस्ट मैच के दूसरे दिन टीम इंडिया के बल्लेबाज़ केएल राहुल और टीम के ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा ने अपने बल्ले से अर्धशतकीय पारी खेली।

केएल राहुल ने नंबर 4 पर बल्लेबाज़ी करते हुए 123 गेंदों पर 86 रनों की पारी खेली और टीम इंडिया के लिए दिन के पहले और दूसरे सेशन में कमाल की बल्लेबाज़ी का प्रदर्शन किया वहीं दूसरी तरफ टीम इंडिया के स्टार ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा ने टीम इंडिया के लिए नंबर 4 पर बल्लेबाज़ी करते हुए अब तक नाबाद रनों की पारी खेलकर मुक़ाबले में टीम इंडिया को इंग्लैंड के मुक़ाबले काफी आगे कर दिया. जिसके चलते टीम इंडिया मुक़ाबले में दूसरे ही दिन मुक़ाबला जीतने के काफी करीब आ गई है.

तीसरे दिन मुक़ाबला ख़त्म करना चाहेगी टीम इंडिया

दूसरे दिन (IND vs ENG) के खेल ख़त्म होने के बाद टीम इंडिया मुक़ाबले में काफी मजबूत नज़र आ रही है. ऐसे में टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा और साथी खिलाड़ी चाहेंगे की टीम हैदराबाद में जारी टेस्ट मैच के तीसरे दिन ही इस टेस्ट मैच को समाप्त कर दे.

 

अगर टीम इंडिया को यह टेस्ट मैच तीसरे दिन समाप्त करना है तो टीम इंडिया को अपनी पहली इनिंग की बढ़त को 250 के स्कोर तक लेकर जाना होगा वहीं दूसरी पारी में इंग्लैंड को कल के दिन ही 250 के स्कोर के अंदर ऑलआउट करना होगा. अगर टीम इंडिया ऐसा कर पाने में सफल रहती है तो टीम यह मुक़ाबला तीसरे ही दिन खत्म करने में सफल हो सकती है.

 

---Advertisement---