IND vs ENG: सेमीफाइनल में शर्मनाक हार के बाद रोहित शर्मा ने तोड़ी चुप्पी, नाम लेकर इस खिलाड़ी को ठहराया हार का जिम्मेदार

team india loss

रोहित शर्मा: इंग्लैंड ने गुरुवार को भारत को ICC टी20 विश्वकप 2022 के दूसरे सेमीफाइनल मुकाबले (IND vs ENG) में 10 विकेट से हरा दिया। भारतीय टीम को एडिलेड में खेले गए इस मुकाबले में बुरी तरह हार का सामना करना पड़ा। 

इस मुकाबले में भारतीय गेंदबाज ने निराश किया और वे पूरी तरह से फ्लॉप रहे। रोहित शर्मा ने मैच हारने के बाद प्रतिक्रिया दी है। अपने बयान में रोहित शर्मा ने बताया है की किस वजह से उन्होंने हार का सामना किया। 

हमारी गेंदबाजी नही थी अच्छी – रोहित शर्मा

रोहित शर्मा ने बताया कि नॉकआउट मैचों में प्रेशर हैंडल करना काफी अहम होता है। रोहित ने कहा कि हमारी बॉलिंग अच्छी नहीं रही जिससे टीम इंडिया को इंग्लैंड द्वारा हार झेलनी पड़ी। मैच के बाद रोहित शर्मा ने कहा,

“यह बहुत ही ज्यादा निराशजनक है। हमने अच्छी बल्लेबाजी की थी, लेकिन गेंदबाजी में हम अच्छा प्रदर्शन करने में नाकाम साबित हुए। यह नॉकआउट मैचों में दबाव को संभालने के बारे में है। इन सभी लोगों ने इसे समझने के लिए काफी खेला है। ये लोग IPL मैचों में दबाव में खेले हैं, यह सब शांत रहने के बारे में है। हम शुरुआत में घबराए हुए थे।”

रोहित शर्मा ने आगे बात करते हुए बोला,

“पहले ओवर में भुवनेश्वर कुमार को अच्छी स्विंग मिल रही थी। हम गेंद को सही से टर्न भी नहीं कर पाए। बांग्लादेश के खिलाफ मैच काफी मुश्किल था। तब हमने 9 ओवर में 85 रनों का बचाव किया था, लेकिन आज ऐसा नहीं हो सका है। हम अपने प्लान को ठीक से लागू नहीं कर पाए और जब आप ऐसा करते हैं, तो टीम मुश्किल में पड़ जाती है।”

ALSO READ: IND vs ENG: भारत की शर्मनाक हार के बाद रोहित समेत ये 2 दिग्गज खिलाड़ी कर सकते हैं संन्यास का ऐलान

इंग्लैंड को रोकने में नाकाम रहे गेंदबाज

इस मैच में इंग्लैंड न 169 रन के लक्ष्य को बिना विकेट गंवाए ही हासिल कर लिया। भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में छह विकेट पर 168 रन बनाए। जवाब इंग्लैंड की टीम ने 16 ओवर में बिना किसी नुकसान के 170 रन बना लिए। 

इंग्लैंड के लिए एलेक्स हेल्स ने 47 गेंद पर नाबाद 86 रन बनाए। कप्तान जोस बटलर ने 49 गेंद पर 80 रन की पारी खेली। भारत के छह में से चार गेंदबाजों ने 10 से ज्यादा की इकोनॉमी रेट से रन दिए।

ALSO READ: IND vs ENG: टी20 विश्व कप में भारत को खली इस खिलाड़ी की कमी, उसकी जगह मौका मिला ये खिलाड़ी बना विलेन

Source link

Related posts