IND vs ENG: रोहित शर्मा की खराब कप्तानी के अलावा इन 3 कारणों से भारत को करना पड़ा सेमीफाइनल में शर्मनाक हार का सामना

IND vs ENG

आईसीसी T20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल मुकाबले में इंग्लैंड के हाथों 10 विकेट से मिली। शर्मनाक हार के बाद टीम इंडिया का सफर यहीं समाप्त हो चुका है। हालांकि एक बार फिर भारत इस ख़िताब को पाने से चूक गया। वहीं इंग्लैंड ने अपना फाइनल का सफर तय कर लिया।

टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन देकर सेमीफाइनल तक का सफर तय करने वाली टीम इंडिया की हार के पीछे प्रमुख कारण छुपे हैं। जिसकी वजह से भारत फाइनल की इस रेस से बाहर हुआ हैं। चलिए आपको बताते हैं हार के प्रमुख तीन कारण –

पावर प्ले में नहीं मिला विकेट

T20 में पावरप्ले का एक अहम किरदार होता है। जिसमें सिर्फ 2 खिलाड़ियों को 30 गज के दायरे के बाहर रहने की अनुमति होती है। इसका फायदा उठाते हुए आज इंग्लैंड ने 6 ओवर में 63 रन बनाए।

वहीं पावरप्ले के दौरान भारत की गेंदबाजी बिना एक भी विकेट के पूरी तरह से फ्लॉप साबित हुई। जिसकी वजह से इंग्लैंड को शानदार जीत हासिल हुई।

गेंदबाजी में सुतली बम साबित हुआ भारत

इंग्लैंड के खिलाफ आज भारतीय टीम गेंदबाजी के साथ-साथ फील्डिंग में भी काफी सुस्त दिखाई दे। जहां भुवनेश्वर ने नई गेंद के साथ खराब गेंदबाजी की तो बाकी खिलाड़ियों का भी यही हाल देखने को मिला और कोई भी खिलाड़ी आखिरी तक एक भी विकेट लेने में नाकामयाब साबित हुआ। वहीं सूर्यकुमार यादव ने आज एक अहम कैच छोड़ दिया।

आज भुवनेश्वर ने 2 ओवर में 25 रन और टीम ने 2 ओवर में 15 रन अक्षर पटेल ने चार ओवर में 30 रन शमी ने 3 ओवर में 39 रन अश्विन ने 2 ओवर में 27 रन और हार्दिक ने 3 ओवर में 34 रन लुटाए जिसकी वजह से इंग्लैंड को जीतने में काफी आसानी हुई।

Read More : T20 World Cup 2022: इन 4 खिलाड़ियों की T20 वर्ल्ड कप के बीच में हुई एंट्री, ICC ने दी स्पेशल मंजूरी

सेमीफाइनल में नहीं गरजा सूर्कुयमार यादव का बल्ला

T20 वर्ल्ड कप में शुरुआत से लेकर अब तक सूर्या  हर मैच में कमाल दिखाते हुए नजर आए हैं । इतना ही नहीं वह T20 में नंबर वन बल्लेबाज हैं। सेमीफाइनल मुकाबले में सूर्या ने महज 10 रनों का योगदान टीम को दिया। हालांकि टीम की खराब गेंदबाजी और खराब फील्डिंग की वजह से भारत के हाथ से यह मैच निकल गया

Read More : ससुराल में हेकड़ी दिखाना सूर्यकुमार यादव को पड़ गया भारी, पत्नी ने घर आते ही लगाई क्लास, पत्नी के साथ सूर्या का फनी वीडियो हो रहा वायरल

Source link

Related posts