क्रिकेट लाइफ स्टाइल मनोरंजन टेक्नोलॉजी करियर Business Finance

‘मैं अभी नहा ही रहा था मेरी बैटिंग आ गयी..’, 2 पर 3 विकेट होने पर केएल राहुल ने बताया ड्रेसिंग रूम का हाल

By Akhilesh

Published on:

---Advertisement---

आईसीसी वनडे विश्वकप में 2023 में जीत के साथ भारत ने शुरुआत की है. चेन्नई के मैदान में ऑस्ट्रेलिया को 199 पर ऑलआउट कर दिया. लक्ष्य का पीछा करने उतरी रोहित के कप्तानी भारतीय टीम की खास शुरुआत नहीं रही लेकिन विराट कोहली और केएल राहुल ने भारत को ऐसे वापसी करायी. और 41.2 ओवर में 6 विकेट से जबरदस्त जीत हासिल कर ली है. जीत के बाद 97 रन की पारी खेलने के बाद केएल राहुल ने बड़ा बयान दिया.

मैं अभी नहाकर निकला ही था कि बल्लेबाजी आ गयी..- केएल राहुल

भारतीय टीम ने महज 2 रन 3 विकेट गंवा चुके थे. जिसके बाद मानो पूरे स्टेडियम में सन्नाटा सा छा गया. उधर ड्रेसिंग रूम में केएल राहुल ने बताया कि कैसे वह अभी नहाकर अपने पैरों को टिका ही रहे थे की उनकी बल्लेबाजी आ गयी. उन्होंने इस बार में बोलते हुए कहा कि,

“ईमानदारी से कहूँ तो ज्यादा बातचीत नहीं हुई, मैंने सोचा कि मैं अच्छे से नहा लूँगा और थोड़ा आराम कर लूँगा। मैं बस अपनी सांसें वापस पाने की कोशिश कर रहा था. तभी मेरी बल्लेबाजी आ गयी। विराट ने कहा कि विकेट में थोड़ा सा है, इसलिए कुछ समय के लिए टेस्ट क्रिकेट की तरह खेलें। नई गेंद से तेज गेंदबाजों को थोड़ी मदद मिली और फिर स्पिनरों को भी। आखिरी 15-20 ओवरों में ओस ने अहम भूमिका निभाई और इससे काफी मदद मिली। गेंद भी बेहतर तरीके से स्किड हुई.

मैं शतक के लिए छक्का नहीं चौका मारना चाह रहा था- केएल राहुल

वही केएल राहुल महज 3 रन से अपने शतक चुकने पर बोलते यह बताया कि वह अपना शतक पूरा करने का प्लान किये लेकिन गलती से छक्का चला गया.. उन्होंने कहा कि

 

“हालाँकि, यह थोड़ा दोतरफा था, यह बल्लेबाजी के लिए सबसे आसान विकेट नहीं था और यह सपाट भी नहीं था। यह क्रिकेट का अच्छा विकेट था, बल्लेबाजों और गेंदबाजों के लिए। यह आपको भारत के दक्षिण में, विशेषकर चेन्नई में मिलता है। (अंतिम छह पर) मैंने इसे बहुत अच्छी तरह से मारा, मैंने बस गणना की कि अंत में 100 तक कैसे पहुंचा जाए। एकमात्र रास्ता चौका और छक्का था, लेकिन शतक तक न पहुंच पाने का कोई मलाल नहीं।”

---Advertisement---