क्रिकेट लाइफ स्टाइल मनोरंजन टेक्नोलॉजी करियर Business Finance

VIDEO: जीत के बाद ड्रेसिंग रूम में हुआ कोहली को भी मिला गोल्ड,द्रविड़ ने दिया खास तोहफा, तो रोहित समेत पूरी टीम ने मनाया जश्न

By Akhilesh

Updated on:

---Advertisement---

Virat Kohli: चेन्नई में रविवार को भारत और ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS) के बीच विश्व कप का सबसे रोमांचक मुकाबला खेला गया. भारत पहले बल्लेबाजी करने उतरी ऑस्ट्रेलिया की टीम को 199 रनों पर बोरिया बिस्टर समेट दिया. लेकिन कंगारु ने इस छोटे लक्ष्य को हासिल करने पर भारत से कड़ी मेहनत कराई, उन्होंने भी इस स्कोर को डिफेंड करने में ऐड़ी चोटी का जोर लगा दिया.

 

शुरुआत में 5 रन 3 बड़े विकट लेकर, ऑस्ट्रेलिया ने एक पल के लिए यह मसूस करने पर मजबूर कर दिया कि भारत तो इस मैच से हाथ धो बैठेगा. मगर दूसरे छोर से विराट कोहली (Virat Kohli) कहां हार मानने वाले थे. उनकी डिक्शनरी हार जैस शब्द है ही नहीं. उन्होंने 85 रनों की शानदार पारी खेलते हुए ऑस्ट्रेलिया जेब से यह मैच निकालकर भारत की झोली में डाल दिया. उनके इस समर्पण और जुझारुपन के लिए ड्रेसिंग रुप में खास अवार्ड से सम्मानित किया गया.

ड्रेसिंग रूम में Virat Kohli को मिला खास अवार्ड

खासकर विराट कोहली (Virat Kohli) ने इस मैच में हर क्षेत्र में अपना सत प्रतिशत दिया. उन्होंने स्लीप में एक शानदार कैच पकड़ा. फिल्डिंग के दौरा सिल्ली मिड पॉइंट और बाउड्री पर काफी चौके बचाए. इसके अलावा उन्होंने बैटिंग में 85 रनों की अमूल्य मैच जीताऊ पारी खेली. जिसके लिए ड्रेसिंग रूम में राहुल द्रविड़ (मुख्य कोच) विक्रम सिंह राठौड़ (बल्लेबाजी कोच), पारस म्हाम्ब्रे (गेंदबाजी कोच), टी दिलीप (क्रिकेट फील्डिंग कोच) की उपस्थिति में बेस्ट फिल्डर के रुप में मेडल देकर सम्मानित किया गया.

इस दौरान सभी खिलाड़ियों ने उनके सम्मान में तालिया बजाकर हौसला अफजाई किया. कप्तान रोहित शर्मा भी इस दौरान काफी खुश नजर आए. वहीं कोहली मेडल हासिल करते हुए मस्ती करते हुए नजर दिखाई दिए. इस पल को उन्होंने काफी एंजॉय भी किया. बता दें कि यह वीडियो खुद बीसीसीआई ने अपने सोशल मीडिया पर फैंस के बीच साझा किया है.

टीम इंडिया ने विश्व कप में जीत साथ किया आगाज


विश्व कप में अपनी जीत के लिए टीम इंडिया को काफी मेहनत करनी पड़ी. खैर! फैंस और टीम के लिए अच्छी बात यह है कि भारत ने विश्व कप मे जीत के साथ आगाज किया. उम्मीद है कि आगाज के साथ- साथ अंदाम भी कुछ इसी तरह का होगा.

 

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मिली जीत के मायने काफी अहम है. ऑस्ट्रेलिया गत चैंपियन है. वह इस विश्व कप के लिए सबसे फेवरेट टीमों में एक है. जिसके खिलाफ मैच जीतना किसी भी टीम के लिए आसान नहीं होता है. लेकिन भारत ने ऑस्ट्रेलिया को पहले मैच में धूल चटा दी है. इस जीत में भारतीय प्लेयर ने अच्छा प्रदर्शन किया. अब टीम इंडिया अपना अगला मुकाबला विराट कोहली के होम टाउन यानी दिल्ली में 11 अक्टूबर को अफगानिस्तान के साथ खेलेगी

 

---Advertisement---