शर्मनाक हार के बाद गौतम गंभीर को आई सबसे बड़े दुश्मन महेंद्र सिंह धोनी की याद, कही ऐसी बात की रो पड़ेंगे भारतीय फैंस

 

गौतम गंभीर

गौतम गंभीर: टी20 वर्ल्ड कप 2022 के सेमीफाइनल मुकाबले में भारत को इंग्लैंड के हाथों शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा. हार के बाद से सोशल मीडिया पर भारतीय टीम को ट्रोल करने का सिलसिला चल पड़ा है. वहीं दूसरी ओर हर किसी को भारतीय टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की याद आई. भारत के पूर्व खिलाड़ी गौतम गंभीर ने भी धोनी को याद करते हुए बड़ी प्रतिक्रिया दी जिसे लेकर वो सुर्खियों में आ चुके हैं.

गौतम गंभीर का बड़ा बयान

टी20 वर्ल्ड कप 2022 में भारत की शर्मनाक हार के बाद पूर्व भारतीय खिलाड़ी गौतम गंभीर ने भारत के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को याद करते हुए बड़ा बयान दिया. गौतम गंभीर ने स्टार स्पोर्ट्स से बातचीत करते हुए कहा,

“कोई आएगा जो शायद रोहित शर्मा से ज्यादा दोहरे शतक लगाएगा और विराट कोहली से ज्यादा शतक लगाएगा, लेकिन मुझे नहीं लगता है कि कोई भी भारतीय कप्तान कभी भी 3 आईसीसी ट्रॉफी अपने नाम कर पाएगा.”

इस बयान में गौतम गंभीर ने धोनी की बात करनी चाही क्योंकि एमएस धोनी ही इकलौते ऐसे कप्तान हैं जिन्होंने आईसीसी के तीनों फॉर्मेट में भारत को खिताब जितवाया है. धोनी के नेतृत्व में भारत ने 2007 में टी20 वर्ल्ड कप, 2011 में वनडे वर्ल्ड कप और 2013 में चैंपियंस ट्रॉफी अपने नाम की थी.

लंबे समय से ट्रॉफी का इंतजार नहीं हुआ खत्म

भारत में पिछले कई सालों से आईसीसी ट्रॉफी का इंतजार हो रहा है, लेकिन अब तक एक भी ट्रॉफी हाथ नहीं लगी है. 2013 में भारत ने आखिरी बार किसी आईसीसी ट्रॉफी को अपने नाम किया था उसके बाद से अब तक टीम सपना ही देख रही है. वहीं अब इस साल टी20 वर्ल्ड कप 2022 के खिताब की भारत को प्रबल दावेदार माना जा रहा था लेकिन टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में जाकर टीम को ऐसी शर्मनाक हार मिली जिसने हर भारतीय फैन का सिर शर्म से झुका दिया.

इस हार के बाद हर एक इंसान को धोनी की याद आई और हर किसी ने अपने बयान में धोनी का जिक्र किया. धोनी के नेतृत्व में ही टीम इंडिया ने अबतक आखिरी बार आईसीसी ट्रॉफी को अपने नाम किया था. इतना ही नहीं पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी भारत के इकलौते ऐसे कप्तान रहे हैं जिनके नेतृत्व में टीम इंडिया ने तीनों आईसीसी ट्रॉफी अपने नाम की है.

टीम इंडिया से नाराज दिखे फैंस

टी20 वर्ल्ड कप 2022 के सेमीफाइनल मुकाबले में भारत को इंग्लैंड के हाथों हार का सामना करना पड़ा. ये हार ऐसी वैसी भी नहीं रही बल्कि बेहद शर्मनाक हार थी. इंग्लैंड ने भारत को 10 विकेट से हार थमाई. ये मुकाबला शुरू से ही एक तरफा रहा. भारत की इस हार की सबसे बड़ी वजह खराब कप्तानी, खराब ओपनिंग और खराब गेंदबाजी रही जिसके चलते टीम को कराई हार का सामना करना पड़ गया.

हार के बाद से सोशल मीडिया पर टीम इंडिया से लेकर कप्तान शर्मा तक की आलोचना जारी है. फैंस के बीच आक्रोश बना हुआ है और हो भी क्यों न, जहां टूर्नामेंट के खिताब जीतने की प्रबल दावेदार मानी जा रही थी टीम वहीं अब टीम को इतनी शर्मनाक हार के साथ टूर्नामेंट से बाहर होना पड़ा.

The post शर्मनाक हार के बाद गौतम गंभीर को आई सबसे बड़े दुश्मन महेंद्र सिंह धोनी की याद, कही ऐसी बात की रो पड़ेंगे भारतीय फैंस appeared first on Jagran Cricket.

Related posts