फाइनल से पहले पत्रकार ने बाबर आजम से पूछ लिया आईपीएल से जुड़ा ये सवाल, पाकिस्तानी कप्तान की सिट्टीपिट्टी हुई गुम

 

BABAR AZAM PRESS

बाबर आजम: टी-ट्वेंटी विश्व कप के फाइनल में सिर्फ एक दिन का समय बचा हुआ है. कल यानी 13 नवंबर को दोपहर 1:30 बजे से इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर फाइनल खेला जाएगा. इससे पहले पाकिस्तान ने न्यूजीलैंड को 7 विकेट से हराकर फाइनल की टिकट पाई थी और इंग्लैंड ने भारत को 10 विकेट से हराकर फाइनल में अपनी जगह बना ली थी.

फाइनल से एक दिन पहले पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम प्रेस कॉन्फ्रेंस में आए तो एक पत्रकार ने उनसे आईपीएल से संबंधित सवाल पूछ लिया, जिससे वह असहज हो गए.

पत्रकार ने पूछा था आईपीएल को लेकर सवाल

प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान एक पत्रकार ने बाबर आजम से पूछा कि,

‘अगर आईपीएल में खेलने के फायदे के बारे में बात करें तो क्या आपको लगता है कि आपको या आपकी टीम को इसमें खेलने से फायदा मिल सकता है? क्या फ्यूचर में आपको कोई उम्मीद है आईपीएल में खेलने की?’

इस सवाल पर पाकिस्तान के 28 वर्षीय कप्तान बाबर आजम थोड़ा असहज हो गए और वह मीडिया मैनेजर के तरफ देखने लगे. मीडिया मैनेजर ने पत्रकार को समझाया कि यह टी20 विश्व कप से लिए प्रेस कॉन्फ्रेंस आयोजित किया गया है तो कृपया करके इसी से संबंधित सवाल पूछे.

जाहिर सी बात है कि मीडिया मैनेजर यहाँ सही थे, क्योंकि अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के फाइनल से पहले आईपीएल पर सवाल पूछना वाज़िब नही माना जा सकता. आप से बता दें कि आईपीएल में पाकिस्तानी क्रिकेटर्स बैन

आईपीएल क्यों नही खेलते पाकिस्तानी क्रिकेटर्स

बांग्लादेश के क्रिकेटर आईपीएल खेलते हैं, श्रीलंका के क्रिकेटर आईपीएल खेलते हैं यहाँ तक कि अफगानिस्तान के क्रिकेटर भी आईपीएल खेल रहे हैं लेकिन ऐसा क्या हुआ कि पाकिस्तानी क्रिकेटर्स को आईपीएल से बैन कर दिया गया. दरअसल इसका सीधा सा कारण है मुंबई पर 26/11 अटैक.

इस अटैक के वजह से ही पाकिस्तानी क्रिकेटर्स को आईपीएल से बैन कर दिया गया. इसके बाद पाकिस्तानी क्रिकेटर भारत के साथ द्विपक्षीय सीरीज तो खेले लेकिन आईपीएल कभी नही खेले.

 

Related posts