क्रिकेट लाइफ स्टाइल मनोरंजन टेक्नोलॉजी करियर Business Finance

अफगानिस्तान और पाकिस्तान मैच के दौरान पाकिस्तान ने दिखाई अपनी औकात क्रिकेट जगत के इतिहास में मैच में ये सब पहली बार हो रहा है

By Akhilesh

Updated on:

---Advertisement---

एशिया कप 2022 के सुपर 4 के मुकाबले में पाकिस्तान (PAK) और अफगानिस्तान (AFG) के बीच एक रोमांचक मुकाबला देखने को मिला. जिसमे पाकिस्तान ने एक विकेट से जीत दर्ज करके फाइनल में जगह बना ली हैं. पाक की जीत के साथ भारत और अफगानिस्तान दोनों की टीम एशिया कप 2022 से बाहर हो गयी हैं.

मैच में हुई हाथापाई

पाकिस्तान और अफगानिस्तान के बीच कुछ समय से  बेहद रोमांचक मुकाबले देखने को मिल रहे हैं. हालाँकि एशिया कप सुपर 4 के दौरान मैच में एक ऐसा मोड़ आया जब दोनों खिलाड़ियों के बीच गरमागरमी हो गयी थी. दोनों के बीच मामला इतना बिगड़ गया कि अंपायर और अन्य खिलाड़ियों को बीच-बचाव करना पड़ा.

पाकिस्तान की पारी के 18.5 ओवर में अफगानी तेज गेंदबाज फरीद अहमद ने एक तेज गेंद डाली जोकि पाकिस्तानी बल्लेबाज आसिफ अली के बैट का टॉप एड पर लगी और शोर्ट लाइन लेग पर खड़े करीम जनात के हाथों में चली गयी और आसिफ आउट हो गए.

टीम इंडिया दुनिया की सबसे मजबूत टीम मानी जाती हैं ऐसे में टॉस की आड़ में भारत की हार को दरकिनार नहीं किया जा सकता हैं. मैच की बात करें तो आखिरी ओवर में श्रीलंका को सिर्फ 7 रनों की जरुरत थी और कप्तान रोहित शर्मा ने अर्शदीप सिंह को गेंद थमाई. इस दौरान अर्शदीप अपने कप्तान रोहित से कुछ कहना चाहते थे लेकिन उन्होंने इस युवा प्रतिभा की नहीं सुनी. जिसकी एक विडियो अब सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही हैं.

---Advertisement---