एशिया कप जीतने के बाद दिग्गज भी हुए महिला टीम के फैन, खास अंदाज में दी बधाई,सचिन ,रैना,अमित भी हुए फैन

INDW vs SLW: भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने रिकॉर्ड 7वीं बार एशिया कप(Asia Cup) का खिताब अपने नाम कर लिया है। एशिया कप 2022 के फाइनल मुकाबले में श्रीलंका को 8 विकेटों से करारी शिकस्त थमा कर इतिहास रच दिया है। सिल्हट में खेले गए निर्णायक मैच में श्रीलंकाई कप्तान ने टॉस जीतने के बाद पहले बल्लेबाजी का फैसला किया।

लेकिन उनका यह फैसला कतई भी उनके हित में नहीं गया, क्योंकि भारत की खूंखार गेंदबाजों ने पूरी श्रीलंकाई टीम को महज 65 रनों पर समेट दिया और फिर 8.3 ओवर में ही लक्ष्य को हासिल कर लिया। टीम इंडिया की इस जीत के बाद क्रिकेट जगत से बधाई का सिलसिला शुरू होकर खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है।

भारत ने 8 विकेटों से जीता Asia Cup का फाइनल मुकाबला

इस साल भारत की पुरुष टीम को एशिया कप 2022 (Asia Cup) के ग्रुप स्टेज से ही रुखसत होना पड़ा था। जिसके बाद सभी भारतीय फैंस का दिल टूट गया था। ऐसे में अब सभी समर्थकों को टीम इंडिया से कल यानि रविवार से शुरू होने वाले टी20 विश्वकप में जीत की आस है, लेकिन उससे पहले महिला क्रिकेट टीम ने एशिया कप पर फतेह करते हुए समस्त भारत को उत्सव मनाने का मौका दे दिया है।

एशिया कप (Asia Cup) फाइनल मुकाबले में रेणुका सिंह ने 3 विकेट लेकर श्रीलंका को पस्त करने में अहम भूमिका निभाई, उनका साथ देते हुए राजेश्वरी गायकवाड और स्नेह राणा ने भी 2-2 विकेट अपने नाम किए। अंत में स्मृति मंधाना ने महज 25 गेंदों का सामना करते हुए 51 रनों की पारी खेलते हुए भारत को महज 8.3 ओवर में ही जीत की दहलीज पार करा दी। इस खास जीत के बाद क्रिकेट जगत के तमाम दिग्गज महिला क्रिकेट टीम को बधाई दे रहे हैं, जिसमें सुरेश रैना और सचिन तेंदुलकर भी शामिल है।

क्रिकेट दिग्गजों ने भारतीय महिला टीम को दी बधाई

 

 

Related posts