एशिया कप जीतने के बाद महिला टीम को सूझी मस्ती,जेमिमा से स्मृति ने की मस्ती में की छेड़-खानी, विडियो हुआ वायरल

INDW vs SLW: भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने रिकॉर्ड 7वीं बार एशिया कप(Asia Cup) का खिताब अपने नाम कर लिया है। एशिया कप 2022 के फाइनल मुकाबले में श्रीलंका को 8 विकेटों से करारी शिकस्त थमा कर इतिहास रच दिया है। सिल्हट में खेले गए निर्णायक मैच में श्रीलंकाई कप्तान ने टॉस जीतने के बाद पहले बल्लेबाजी का फैसला किया।

लेकिन उनका यह फैसला कतई भी उनके हित में नहीं गया, क्योंकि भारत की खूंखार गेंदबाजों ने पूरी श्रीलंकाई टीम को महज 65 रनों पर समेट दिया और फिर 8.3 ओवर में ही लक्ष्य को हासिल कर लिया। टीम इंडिया की इस जीत के बाद क्रिकेट जगत से बधाई का सिलसिला शुरू होकर खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है।

भारत ने 8 विकेटों से जीता Asia Cup का फाइनल मुकाबला

इस साल भारत की पुरुष टीम को एशिया कप 2022 (Asia Cup) के ग्रुप स्टेज से ही रुखसत होना पड़ा था। जिसके बाद सभी भारतीय फैंस का दिल टूट गया था। ऐसे में अब सभी समर्थकों को टीम इंडिया से कल यानि रविवार से शुरू होने वाले टी20 विश्वकप में जीत की आस है, लेकिन उससे पहले महिला क्रिकेट टीम ने एशिया कप पर फतेह करते हुए समस्त भारत को उत्सव मनाने का मौका दे दिया है।

एशिया कप (Asia Cup) फाइनल मुकाबले में रेणुका सिंह ने 3 विकेट लेकर श्रीलंका को पस्त करने में अहम भूमिका निभाई, उनका साथ देते हुए राजेश्वरी गायकवाड और स्नेह राणा ने भी 2-2 विकेट अपने नाम किए। अंत में स्मृति मंधाना ने महज 25 गेंदों का सामना करते हुए 51 रनों की पारी खेलते हुए भारत को महज 8.3 ओवर में ही जीत की दहलीज पार करा दी। इस खास जीत के बाद क्रिकेट जगत के तमाम दिग्गज महिला क्रिकेट टीम को बधाई दे रहे हैं, जिसमें सुरेश रैना और सचिन तेंदुलकर भी शामिल है।

टीम इंडिया ने 8 विकेटों से जीता Asia Cup का फाइनल मुकाबला

एशिया कप (Asia Cup) फाइनल मुकाबले में भारत की ओर से गेंदबाजी में धार और फील्डिंग में गजब की मुस्तैदी देखने को मिली। इस जीत की सबसे बड़ी सुपरस्टार रेणुका सिंह ठाकुर (Renuka Singh) रहीं, उन्होंने अपने कोटे के 3 ओवर में 3 विकेट अपने नाम किए। इसके अलावा राजेश्वरी गायकवाड और स्नेह राणा के खाते में भी 2-2 विकेट आए।

जिसके चलते श्रीलंका 9 विकेट के नुकसान पर सिर्फ 65 रन ही बना सकी। गेंदबाजों के द्वारा शानदार प्रदर्शन ने भारत की जीत को सुनिश्चित कर दिया था। ऐसे में सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना (Smriti Mandhana) श्रीलंका पर कहर बनकर टूटी और 25 गेंदों का सामना करते हुए 51 रनों की शानदार पारी खेलते हुए सिर्फ 8.3 ओवर में ही टीम इंडिया को जीत की दहलीज पार कराई।

सभी खिलाड़ियों ने अतरंगी अंदाज में मानाया Asia Cup की जीत का जश्न

एशिया कप 2022 (Asia Cup) की ट्रॉफी पर कब्जा जमाने के बाद भारतीय महिला टीम का जश्न मानने का सिलसिला रुकने का नाम नहीं ले रहा है। स्मृति मंधाना ने जब विजयी सिक्स के साथ जीत दिलाई थी तो सभी खिलाड़ी मैदान पर दौड़ पड़ी थी, इसके बाद हरमनप्रीत कौर को ट्रॉफी सौंपी गई तो उस वीडियो ने भी सोशल मीडिया पर खूब धमाल मचाया था। अब महिला टीम का एक और वीडियो बीसीसीआई की ओर से जारी किया गया है।

जिसमें कप्तान समेत पूरी टीम पहले गंभीर रूप से अपना स्वैग दिखातीं है और फिर अचानक बिंदास अंदाज में डांस करते हुए सभी को चौंका देतीं है। इसके बाद स्टार बल्लेबाज जेमिमा रोड्रिग्स तितली बनती है तो स्मृति मंधाना उनसे मजे लेने के लिए पहुंच जाती है।  भारत के द्वारा इस अनोखे और अतरंगी जश्न ने सभी की नजरें अपनी ओर खींच ली है। आप भी यह वीडियो नीचे दिए गए लिंक के जरिए देख सकते हैं।

 

Related posts