टी20 विश्व कप में ऑस्ट्रेलिया की शर्मनाक हार के बाद क्रिकेट से संन्यास लेंगे आरोन फिंच? खुद बताया फ्यूचर प्लान

 

Aaron Finch

ऑस्ट्रेलियाई टीम के टी20 कप्तान आरोन फिंच (Aaron Finch) इस वक्त टी20 वर्ल्ड कप के बीच अपने एक बयान की वजह से पूरी तरह चर्चा में आ चुके हैं. दरअसल टी20 वर्ल्ड कप जैसे बड़े टूर्नामेंट से ऑस्ट्रेलिया जैसे धुरंधर टीम जो खिताब जीतने की सबसे बड़ी दावेदार मानी जा रही थी.

ऑस्ट्रेलियाई टीम इस वक्त सेमीफाइनल से बाहर हो चुकी है, जिसके बाद अब टीम के कप्तान आरोन फिंच (Aaron Finch) के इंटरनेशनल करियर पर तरह-तरह की बातें कही जा रही है, जिसको लेकर ऑस्ट्रेलियाई टी20 कप्तान आरोन फिंच ने एक बहुत बड़ा बयान दिया है और उन्होंने यह पूरी तरह स्पष्ट कर दिया है कि किसी भी परिस्थिति में वह अभी संन्यास नहीं लेने जा रहे हैं.

Aaron Finch ने कहीं बड़ी बात

ऑस्ट्रेलियाई टीम के टी-20 कप्तान एरोन फिंच (Aaron Finch) ने टी- 20 वर्ल्ड कप से बाहर होने के बाद कहा कि अपने इंटरनेशनल करियर पर फैसला लेने में वह बिल्कुल भी जल्दबाजी नहीं करेंगे और इस सीजन बीबीएल में वह हिस्सा लेंगे. आपको बता दें कि 35 वर्षीय आरोन फिंच ने सितंबर महीने में वनडे मैचों से संन्यास ले लिया था. जहां अब उन्होंने आगे बता दिया है कि मैं अभी संन्यास नहीं लेने जा रहा हूं, क्योंकि मैं बिग बैश खेलूंगा और देखूंगा कि उसके बाद क्या होता है.

क्रिकेट का आनंद ले रहे Aaron Finch

आरोन फिंच (Aaron Finch) ने ना केवल अपने संन्यास की बातों पर विराम लगाया है, बल्कि यह भी कहा है कि मैं अभी पूरी तरह से क्रिकेट का आनंद ले रहा हूं और टी-20 खेल रहा हूं. हालांकि यह बहुत कम संभावना है कि फिंच ऑस्ट्रेलिया के लिए फिर से शुरू खेलना शुरू कर दें.

अगर ऐसा होता है तो फिर वह 34.28 के औसत से 3120 टी20 इंटरनेशनल रन के साथ अपना करियर समाप्त करना चाहेंगे. दरअसल अगस्त महीने तक उनकी कोई इंटरनेशनल प्रतिद्वंद्विता नहीं है जहां उनके पास काफी लंबा ब्रेक है.

 

वर्ल्ड कप से बाहर हो चुकी है ऑस्ट्रेलिया

टी-20 वर्ल्ड कप में ऑस्ट्रेलिया अपने ही घर में बुरी तरह फ्लॉप होती नजर आई जिसने सारी भविष्यवाणियों को झूठा साबित कर दिया. इस बार ऑस्ट्रेलिया जैसी धुरंधर टीम टी-20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल तक का सफर ही नहीं कर पाई. इसके पीछे सबसे बड़ी वजह यह है कि इस बार ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों का वह प्रदर्शन देखने को नहीं मिला जिसके लिए यह जाने जाते हैं.

श्रीलंका के खिलाफ एरोन फिंच ने काफी खराब प्रदर्शन दिखाया लेकिन आयरलैंड के खिलाफ 44 गेंदों में 63 रन की पारी खेलकर उन्होंने वापसी की और माना जा रहा है कि यह उनकी आखिरी इंटरनेशनल पारी हो सकती है.

 

Related posts