6,6,6,6,6,6… विजय हजारे ट्रॉफी में फिर गरजा Tilak Varma का बल्ला, महज 22 गेंदों में शतक जड़कर अपनी टीम को दिलाई शानदार जीत

Tilak Varma: विजय हज़ारे ट्रॉफी 2022 में मणिपुर और हैदराबाद के बीच 19 नवंबर को ग्रुप स्टेज का मुकाबला पालम बी ग्राउंड नई दिल्ली में खेला गया. जिसमें हैदराबाद ने 7 विकेट से बड़ी जीत दर्ज की. मणिपुर ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाज़ी करने का फैसला किया था. जोकि बिल्कुल भी असरदार साबित नहीं हुआ. वहीं आईपीएल में मुंबई इंडियंस के लिए रंग जमाने वाले तिलक वर्मा (Tilak Varma) का बल्ला अब विजय हज़ारे ट्रॉफी में भी जमकर बोल रहा है. उन्होंने हैदराबाद के लिए खेलते हुए मणिपुर के खिलाफ एक शानदार शतक जड़ा है.

Tilak Varma ने विजय हज़ारे में ठोका शतक

आपको बता दें कि मुंबई इंडियंस के ताबड़तोड़ बल्लेबाज़ तिलक वर्मा (Tilak Varma) ने हैदराबाद का प्रतिनिधित्व करते हुए मणिपुर के खिलाफ एक शानदार शतक ठोका है और अपनी टीम को जीत दिलाई है. इतना ही नहीं बल्कि वह अंत तक नाबाद भी रहे. उन्होंने विस्फोटक अंदाज़ में यह शतक जड़ सबका दिल जीत लिया.

तिलक ने 77 गेंदों का सामना कर 163.64 के गज़ब के स्ट्राइक रेट से बल्लेबाज़ी करते हुए नाबाद 126 रन बनाए हैं. जिसमें उनके बल्ले से 14 चौके और 7 छक्के भी देखने को मिले. उनकी इस पारी ने सनसनी मचा दी. तिलक का बल्ला आईपीएल 2022 में जमकर बोला था. उन्होंने खेले गए 14 मैचों में 36.09 की औसत से बल्लेबाज़ी करते हुए 397 रन बनाए. जिसमें उनके बल्ले से 2 अर्धशतक भी देखने को मिले. अगर वर्मा का प्रदर्शन ऐसा ही रहा तो बहुत जल्द ही वह टीम इंडिया की नीली जर्सी में खेलते हुए नज़र आएंगे.

कुछ ऐसा रहा मैच का हाल

मणिपुर ने हैदराबाद के खिलाफ टॉस जीतकर पहले बल्लेबाज़ी करने का फैसला किया था. जोकि बिल्कुल भी असरदार साबित नहीं हुआ. मणिपुर निर्धारित 50 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 190 रन ही बोर्ड पर लगा पाई. जिसके जवाब में 191 रनों का पीछा करने उत्तरी हैदराबाद की टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही. उनके कप्तान तन्मय अग्रवाल तीसरे ओवर में ही आउट हो गए. वहीं उसके बाद एक के बाद एक 2 विकेट और गिर गई.

जब तिलक वर्मा बल्लेबाज़ी करने आए तो उस समय हैदराबाद काफी मुश्किलों में थी. टीम ने 28 रन के स्कोर पर ही अपने 3 विकेट खो दिए थे. लेकिन उसके बाद रोहित रायुडू और तिलक वर्मा (Tilak Varma) के बीच एक अच्छे साझेदारी देखने को मिली. दोनों ने मिलकर 29 ओवर के अंदर-अंदर ही लक्ष्य हासिल कर लिया और हैदराबाद को 7 विकेट से मुकाबला जिताने में अहम भूमिका निभाई.

Related posts