10 नवंबर को है भारत और इंग्लैंड के बीच सेमीफाइनल, जानिए कौन सी टीम है जीत की दावेदार, टी20 में किसका पलड़ा है भारी

IND vs ENG

भारत टी20 विश्व कप के सेमीफाइनल में पहुंच गया है. कल यानी 6 नवंबर को भारत ने ज़िम्बाब्वे को 72 रन से हरा दिया. टॉस जीतकर भारत ने पहले बल्लेबाजी की. भारत के तरफ से सूर्यकुमार यादव और केएल राहुल ने शानदार अर्धशतक लगाया. जवाब में ज़िम्बाब्वे सिर्फ 115 रन बना सकी और मैच 72 रन से हार गई.

सुर्याकुमार यादव को उनके शानदार पारी के लिए मैन ऑफ द मैच का अवॉर्ड मिला. भारत अब 10 नंबर को इंग्लैंड के खिलाफ सेमीफाइनल का मैच खेलेगा. आइए समझते है भारत और इंग्लैंड के बीच किसका पलड़ा भारी है.

भारत और इंग्लैंड में किसका पलड़ा है भारी

भारत और इंग्लैंड के बीच अब तक 22 मुकाबले खेले जा चुके हैं. जिसमे भारत ने 12 तो इंग्लैंड ने 10 मुक़ाबले जीते है. भारत के तरफ बल्लेबाजी में सुर्याकुमार यादव और विराट कोहली शानदार फाॅर्म में चल रहे है. गेंदबाजी में अर्शदीप सिंह, भुवनेश्वर कुमार और मोहम्मद शामी कमाल का प्रदर्शन कर रहे हैं.

वहीं इंग्लैंड के तरफ से कप्तान जोस बटलर और एलेक्स हेल्स शानदार फाॅर्म में चल रहे हैं. गेंदबाजी में मार्क वुड और क्रिस वोक्स उपयोगी साबित हो रहे है. दोनो ही टीमों ने पिछले कुछ वक्त में शानदार क्रिकेट का खेल दिखाया है. दोनो टीमों के बीच एक दिलचस्प सेमीफाइनल देखने के लिए फैंस बेताब हैं.

ALSO READ: शाहिद अफरीदी ने दी बाबर आजम को अहम सलाह, कहा ऐसा नही किया तो सेमीफाइनल से बाहर होना तय

भारत को है 15 साल से ट्राॅफी का इंतज़ार

भारत 2007 टी-ट्वेंटी विश्व कप में चैंपियन बना था. उस वक्त भारत के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी थे. साल 2007 के बाद अब तक भारत फिर कभी चैंपियन नही बन पाया है. वहीं इंग्लैंड को 12 साल से इस टी20 विश्व कप के ट्राॅफी का इंतज़ार है. इंग्लैंड ने पहली बार साल 2010 में ऑस्ट्रेलिया को फाइनल में हराया था और चैंपियन बना था.

उस वक्त इंग्लैंड के कप्तान पाॅल काॅलिंगवुड थे. इंग्लैंड को अपने नए कप्तान और नई टीम पर भरोसा है कि वह उन्हें एक बार फिर से चैंपियन बना सकता है.

ALSO READ: भारत का 2011 तो पाकिस्तान का 1992 वाला बन रहा है संयोग, जानिए किसका संयोग पड़ेगा किस पर भारी

Source link

Related posts