भारत और पाकिस्तान के बीच हो सकता है आईसीसी टी20 विश्व कप 2022 का फाइनल, समझिए पूरा गणित

IND vs PAK

India vs Pakistan : टी-20 वर्ल्ड कप 2022 में सुपर 12 में महज दो मैच होने बाकी है। जोकि भारत बनाम जिम्बाब्वे ( IND VS ZIM) और दूसरा पाकिस्तान बनाम बांग्लादेश ( PAK VS BAN) होगा। पहले ग्रुप से न्यूजीलैंड और इंग्लैंड क्रिकेट टीम ने क्वालीफाई कर लिया है। ग्रुप 1 की टॉपर टीम न्यूजीलैंड है तो वहीं श्रीलंका टीम की दूसरे नंबर की टीम है। मेजबान ऑस्ट्रेलिया टीम जोकि इस साल की मेजबान टीम है और पिछले साल की विजेता टीम भी है। अब क्वालीफाई रेस से बाहर हो गई है।

IND VS ZIM मैच से होगा सेमीफाइनल में जाने वाली टीम का चुनाव

भारतीय क्रिकेट टीम और जिम्बाब्वे क्रिकेट टीम के बीच 6 नवंबर को सुपर 12 का आखिरी मैच खेला जाना है। इस समय भारतीय टीम ग्रुप 2 की टॉपर टीम है। टीम इंडिया का अगला मैच जिम्बाब्वे के खिलाफ है। इसकी उम्मीद कम ही है कि जिम्बाब्वे टीम भारत को हरा सकेगी। हालांकि टी-20 क्रिकेट में जिम्बाब्वे की टीम पाकिस्तान को हरा चुकी है।

खैर, भारतीय क्रिकेट टीम का ग्रुप 2 की तरफ से टेबल टॉपर बनकर सेमीफाइनल में जाना लगभग तय है। साथ ही पाकिस्तान टीम की सेमीफाइनल में जाने की उम्मीद साउथ अफ्रीका के मैच पर टिकी हुई हैं।

अगर नीदरलैंड्स की टीम करिश्मा करते हुए साउथ अफ्रीका को हरा देती है या फिर सुपर 12 का ये मैच बारिश के कारण धूल जाता है। तब पाकिस्तान टीम की सेमाफाइनल में जाने की उम्मीद अगले दो मैच तक बनी रहेगी।

ALSO READ: सूर्यकुमार यादव के लिए आई खुशखबरी, बने दुनिया के नंबर 1 टी20 बल्लेबाज, मोहम्मद रिजवान की हुई छुट्टी

फाइनल में हो सकती है IND VS PAK भिड़त

आईसीसी टी20 विश्वकप 2022 ( ICC T20 World Cup 2022) में पाकिस्तान टीम को नीदरलैंड्स से जीत की कामना के साथ ही बांग्लादेश को भी हराना होगा। अगर ये सारे समीकरण सही रहते हैं तब पाकिस्तान टीम नंबर-2 ग्रुप 2 से सेमीफाइनल में प्रवेश करेगी।

भारतीय क्रिकेट टीम सेमीफाइनल में इंग्लैंड के समाने होगी और पाकिस्तान न्यूजीलैंड के आमने सामने होगी। जिसके बाद न्यूजीलैंड के खिलाफ अपने रिकार्ड को बनाए रखते हुए पाकिस्तान जीत के साथ फाइनल में जा सकती है। तो वहीं टीम इंडिया भी इंग्लैंड को हराकर फाइनल में पहुंचने के बाद पाक टीम के साथ आमने सामने हो सकती है।

ALSO READ: रिकी पोंटिंग की भविष्यवाणी, इन 2 टीमों के बीच होगा आईसीसी टी20 विश्व कप 2022 का फाइनल

Source link

Related posts