टी20 विश्व कप के सेमीफाइनल में बदल जायेगी टीम इंडिया, इन 2 खिलाड़ियों की होगी वापसी, राहुल द्रविड़ ने की पुष्टि

Team India

टी-20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया (Team India) इस वक्त सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई कर चुकी है. भारत खिताब जीतने से बस 2 कदम दूर है. ऐसे में टीम इंडिया के हेड कोच राहुल द्रविड़ उन सारी पहलू पर चर्चा करते नजर आए, जिस वजह से टीम इंडिया अगले मुकाबले में पूरी तरह बदली नजर आएगी.

दरअसल रविवार को जिम्बाब्वे के खिलाफ 71 रनों की शानदार जीत के बाद टीम इंडिया ग्रुप 2 की अंक तालिका में शीर्ष पर पहुंच गई है. जहां सेमीफाइनल में भारत का मुकाबला इंग्लैंड के साथ होना है.

बदल जाएगी Team India की प्लेइंग इलेवन

टीम इंडिया (Team India) के हेड कोच राहुल द्रविड़ ने इंग्लैंड के साथ होने वाले सेमीफाइनल मुकाबले से पहले यह बताया कि उस मैच के लिए एक खास प्लेइंग इलेवन का चयन किया जाएगा, जो परिस्थितियों के अनुरूप होगा. इसका मतलब है कि एडिलेड ओवल में अनुभवी लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल को पहली बार टूर्नामेंट में खेलने का मौका मिल सकता है, क्योंकि यह पिच धीमी गेंदबाजी को सूट करती है.

दरअसल इंग्लैंड और भारत के बीच होने वाले सेमीफाइनल का मुकाबला एडिलेड में खेला जाना है जिसके लिए राहुल द्रविड़ एक खास रणनीति के साथ फाइनल में जगह बनाने के लिए खिलाड़ियों का चयन करेंगे.

दिनेश कार्तिक की होगी वापसी

बीते मुकाबले में टीम इंडिया (Team India) के विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक हल्की सी चोट के कारण साउथ अफ्रीका के खिलाफ बीच मैच से बाहर हो गए थे, जिसके बाद ऋषभ पंत ने विकेटकीपिंग का जिम्मा संभाला. लेकिन माना जा रहा है कि सेमीफाइनल मुकाबले में इंग्लैंड के खिलाफ दिनेश कार्तिक की वापसी हो सकती है.

इसके अलावा टीम इंडिया (Team India) में कई और ऐसे खिलाड़ी नजर आ सकते हैं जिन्हें अभी तक टूर्नामेंट में मौका नहीं दिया गया है.

ALSO READ: T20 WC Semifinal Teams, schedule, LIVE Streaming: सेमीफाइनल की 4 टीम तय, जानिए कब, कहां और किसका होगा मुकाबला

बिल्कुल नई पिच पर खेलेगी Team India

इंग्लैंड के साथ होने वाले मुकाबले से पहले राहुल द्रविड़ ने बताया कि मुझे लगता है कि हमारे पास 15 खिलाड़ियों में सभी के बारे में पूरी तरह से खुला दिमाग है. हमारा मानना है कि जो कोई भी 15 में है वह संभावित रूप से हमें कमजोर नहीं बनाएगा, जिस तरह की टीम हमने चुनी है. राहुल द्रविड़ ने कहा कि

“एडिलेड में जाकर देखना होगा. मैंने आज कुछ मैच देखें और मुझे पता है कि ट्रैक धीमे थी और उनमें ग्रीप होगी और थोड़ा टर्न मिलेगा. हम एडिलेड में पूरी तरह से नई पिच पर खेल रहे होंगे और ईमानदारी से कहूं तो बांग्लादेश के खिलाफ हमने जिस पिच पर खेला, वहां गेंद स्पिन हुई थी.”

ALSO READ: 10 नवंबर को है भारत और इंग्लैंड के बीच सेमीफाइनल, जानिए कौन सी टीम है जीत की दावेदार, टी20 में किसका पलड़ा है भारी

Source link

Related posts