दिनेश कार्तिक या ऋषभ पंत सेमीफाइनल में किसको मिलेगा मौका, कोच राहुल द्रविड़ ने लिया ये नाम

 

RISHABH PANT AND DINESH KARTHIK

दिनेश कार्तिक: जिम्बाब्वे को 71 रनों से हराकर भारत सेमीफाइनल में प्रवेश कर चुका है. सेमीफाइनल में भारत का मुकाबला इंग्लैंड के साथ होगा. यह मुकाबला 10 नवंबर को एडिलेड ओवल में दोपहर 1:30 बजे से खेला जायेगा.

जिम्बाब्वे के खिलाफ अंतिम ग्रुप स्टेज के मैच में भारतीय टीम मैनेजमेंट ने दिनेश कार्तिक के जगह ऋषभ पंत को मौका दिया था. इस समय सबसे दिलचस्प और महत्वपूर्ण सवाल यह है कि क्या सेमीफाइनल में भी विकेटकीपर बल्लेबाज के तौर पर ऋषभ पंत ही खेलेंगे या फिर एक बार फिर से दिनेश कार्तिक को ही मौका दिया जायेगा. इस सवाल का जवाब भारत के हेड कोच राहुल द्रविड़ ने दिया है.

भारतीय कोच राहुल द्रविड़ ने दिया जवाब

प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान भारत क हेड कोच राहुल द्रविड़ ने कहा कि,

‘कई बार मैच-अप को ध्यान में रखकर ऐसा किया जाता है. हमें यह देखने की जरूरत होती है कि किसी खास गेंदबाज के खिलाफ हमें किस तरह के टैलेंट की जरूरत पड़ेगी. इसलिए इस तरह के फैसलों में कई तरह की चीजें जुड़ी होती हैं. हमें टीम में शामिल सभी 15 खिलाड़ियों पर पूरा भरोसा है, लेकिन केवल 11 खिलाड़ी खेल सकते हैं और यह संयोजन पर निर्भर करता है. अगर वह यहां है और टी20 वर्ल्ड कप टीम का हिस्सा है, तो इसका मतलब है कि हमें उन पर बहुत भरोसा है. इसका मतलब है कि उन्हें किसी भी समय प्लेइंग इलेवन में शामिल किया जा सकता है.’

ऋषभ पंत के बारे में बोले हुए भारत के पूर्व खिलाड़ी राहुल द्रविड ने कहा कि,

‘आप केवल एक मैच में 11 खिलाड़ियों के साथ ही खेल सकते हैं. ऐसे में कुछ खिलाड़ियों को बाहर रहना पड़ता है. ऋषभ भी इनमें से एक हैं. उसने नेट्स पर काफी बल्लेबाजी की है और उसने विकेटकीपिंग का भी जमकर अभ्यास किया है ताकि वह तैयार रहे.’

 

दिनेश कार्तिक और पंत दोनो असफल

भारत के सबसे बड़ी चिंता की बात है कि भारत के दोनो विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत और दिनेश कार्तिक आउट ऑफ फाॅर्म चल रहे हैं. ऋषभ पंत को जिम्बाब्वे के खिलाफ मौका मिला था, लेकिन उन्होंने उस मैच में बढ़िया प्रदर्शन नही किया था.

वहीं दिनेश कार्तिक को भी 4 मैचों में खेलने का मौका मिला, जिसमें वह कुछ ख़ास नही कर सके. देखना दिलचस्प होगा कि सेमीफाइनल में किस विकेटकीपर बल्लेबाज को मौका मिलेगा.

Related posts