ZIM vs IND, 2nd ODI: संजू सैमसन और दीपक हुड्डा के दम पर जीता भारत, सीरीज पर भी जमाया कब्जा

ज़िम्बाब्वे और भारत  के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का दूसरा मुकाबला हरारे स्पोर्ट्स क्लब में खेला गया जहाँ टीम इंडिया ने इस मैच को 5 विकेट से अपने नाम किया और 0-2 की बढ़त भी हासिल करते हुए सीरीज पर भी कब्जा जमाया।

बता दें इस मुकाबले (ZIM vs IND) में भारत के कप्तान केएल राहुल ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया था। पहले बल्लेबाजी करते हुए, ज़िम्बाब्वे की टीम पूरे 50 ओवर भी नहीं खेल पाई और 161 रनों पर ढेर हो गई और भारत को जीत के लिए छोटा सा 162 रनों का लक्ष्य दिया। इसके जवाब में टीम इंडिया ने 5 विकेट के नुकसान पर 167 रन बनाए।

हुड्डा-सैमसन ने खेली दमदार पारी

ज़िम्बाब्वे और भारत (ZIM vs IND) के बीच खेले गए दूसरे वनडे मैच में दीपक हुड्डा और संजू सैमसन ने मैच जिताऊ पारी खेली। दीपक हुड्डा ने इस मैच में 36 गेंदों का सामना किया और 3 चौके की मदद से 25 रन बनाकर सिकंदर रजा का शिकार बने बैठे। वहीं, अंत में संजू सैमसन ने 39 गेंदों में 4 छक्के और 3 चौके की मदद से नाबाद 43 रन बनाए जबकि अक्षर पटेल 7 गेंदों में 1 चौके की मदद से 6 रन बनाकर नाबाद रहे।

बता दें कि इस मैच (ZIM vs IND) में लक्ष्य का पीछा करने के लिए टीम इंडिया जब मैदान पर उतरी तो भारत को पहला झटका कप्तान केएल राहुल के रूप में लगा जो मात्र 1 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। विक्टर न्याउची ने उनका विकेट लिया। इसके बाद शिखर धवन 21 गेंदों में 4 चौके की मदद से 33 रन बनाकर तनाका चिवंगा का शिकार बने। फिर ल्यूक जोंगवे ने ईशान किशन और शुभमन गिल को आउट कर भारत की कमर तोड़ दी। ईशान 6 रन बनाकर और हुए जबकि गिल 34 गेंदों में 6 चौके की मदद से 33 रन बनाकर आउट हुए।

सीन विलियम्स ने खेली बड़ी पारी

ज़िम्बाब्वे और भारत  के बीच खेले गए दूसरे वनडे मैच में सिर्फ सीन विलियम्स ही ने बड़ी पारी खेली। हालांकि, इस दौरान वो अपने अर्धशतक से चूक गए। उन्होंने इस मैच में शानदार बल्लेबाजी की। विलियम्स ने 42 गेंदों का सामना किया और 3 चौके और 1 छक्का की मदद से 42 रन बनाकर आउट हुए। दीपक हुड्डा ने उनका विकेट लिया।

उनके आलावा इस मैच में (ZIM vs IND) में कोई भी बल्लेबाज बड़ी पारी नहीं खेल पाया। ताकुदज़्वानाशे कैटानो 7 रन, इनोसेंट कैया 16 रन, रेजिस चकबवा 2 रन, वेस्ले मधेवेरे 2 रन, सिकंदर रजा 16 रन, ल्यूक जोंगवे 6 रन, ब्रैड इवांस 9 रन, विक्टर न्याउची 0 रन, तनाका चिवंगा 4 रन पर रन आउट हुए तो वहीं, रयान बर्ल 39 रन पर नाबाद रहे और इसी के साथ जिम्बाव्बे की पारी का अंत हुआ। वहीं, इस मैच में भारत की तरफ से शार्दुल ठाकुर ने सबसे ज्यादा 3 विकेट लिए जबकि मोहम्मद सिराज, प्रसिद्ध कृष्णा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव और दीपक हुड्डा ने 1-1 विकेट चटकाए।

भारत की प्लेइंग 11

शिखर धवन, शुभमन गिल, ईशान किशन, केएल राहुल (कप्तान), संजू सैमसन (विकेटकीपर), दीपक हुड्डा, अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, प्रसिद्ध कृष्णा।

जिम्बाब्वे की प्लेइंग 11

इनोसेंट कैया, ताकुदज़्वानाशे कैटानो, वेस्ले मधेवेरे, सीन विलियम्स, सिकंदर रज़ा, रेजिस चकबवा (कप्तान/विकेटकीपर), रयान बर्ल, ल्यूक जोंगवे, ब्रैड इवांस, विक्टर न्याउची, तनाका चिवंगा