क्रिकेट लाइफ स्टाइल मनोरंजन टेक्नोलॉजी करियर Business Finance

ZIM vs IND, 2nd ODI: आराम या फिर हुए चोटिल दीपक चाहर ? एशिया कप से पहले इस गेंदबाज ने बढ़ाई टीम इंडिया की टेंशन

By Akhilesh

Published on:

---Advertisement---

ज़िम्बाब्वे और भारत  के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का दूसरा मुकाबला हरारे स्पोर्ट्स क्लब में खेला जा रहा है। इस मुकाबले में भारत के कप्तान केएल राहुल ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। बतौर कप्तान केएल राहुल और रेजिस चकाब्वा आमने-सामने हैं। अगर भारत इस मैच को जीतता है तो सीरीज पर कब्ज़ा जमाएगा। बता दें कि दूसरे मुकाबले में दीपक चाहर  की जगह तेज गेंदबाज शार्दुल ठाकुर को मौका दिया गया है।

इस वजह से दीपक चाहर को किया बाहर !

दरअसल, पिछले मुकाबले में दीपक चाहर (Deepak Chahar) ने तीन विकेट चटकाए थे, जिसके बाद उन्हें मैन ऑफ़ द मैच चुना गया था। यह तेज गेंदबाज आखिरी बार फ़रवरी में विंडीज के खिलाफ खेलते हुए नजर आया था जिसके बाद वो चोटिल हो गए और आईपीएल 2022 का भी हिस्सा नहीं बन पाए थे। हालांकि, दीपक ने जल्द ही जिम्बाव्बे दौरे से टीम इंडिया में वापसी तो की लेकिन दूसरे मैच की प्लेइंग 11 से उन्हें बाहर कर दिया गए।

यह खिलाड़ी फिटनेस की वजह से बाहर हुआ है या आराम दिया गया है, इसका खुलासा कप्तान केएल राहुल ने टॉस के दौरान नहीं किया लेकिन क्रिकबज से मिली एक जानकरी के मुताबिक दीपक चाहर (Deepak Chahar) को वर्कलोड मैनेज करने के लिए आराम दिया गया है क्योंकि वो छह महीने की चोट के बाद वापसी कर रहे हैं।

एशिया कप 2022 में हैं स्टैंडबाई प्लेयर

गौरतलब है कि एशिया कप 2022 में दीपक चाहर (Deepak Chahar) को स्टैंडबाई प्लेयर के तौर पर टीम इंडिया के स्क्वाड में शामिल किया गया है। बाजवजूद इसके कि यह खिलाड़ी 6 महीने तक क्रिकेट के मैदान से दूर था। हालांकि, उन्हें एक मैच में मौका देने के बाद ही बाहर किया गया है। अगर वो पूरी तरह से फिट नहीं है तो यह भारतीय टीम के लिए अच्छी खबर भी नहीं है क्योंकि एशिया कप में बुमराह और हर्षल पटेल भी नहीं हैं और यह दोनों खिलाड़ी भी चोटिल हैं।

---Advertisement---