क्रिकेट लाइफ स्टाइल मनोरंजन टेक्नोलॉजी करियर Business Finance

ZIM vs IND 1st ODI: धवन और शुभमन ने ज़िम्बाव्वे को रौंद कर रख दिया, 10 विकेट से जीता भारत

By Akhilesh

Updated on:

---Advertisement---

ज़िम्बाव्वे और भारत  के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मुकाबला हरारे के मैदान पर खेला गया जहाँ टीम इंडिया ने इस मैच को 10 विकेट से अपने नाम किया और सीरीज में 0-1 की बढ़त हासिल की।

बता दें कि इस मैच (ZIM vs IND) में कप्तान केएल राहुल ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया था। पहले बल्लेबाजी करते हुए ज़िम्बाव्बे की टीम पूरे 50 ओवर भी नहीं खेल पाई और 40.3 ओवर में 189 रन पर ढेर हो गई और भारत को जीत के लिए 190 रनों का लक्ष्य दिया। इसके जवाब में टीम इंडिया ने इसके जवाब में टीम इंडिया ने 30.5 ओवर में बिना कोई विकेट गंवाए 192 रन बनाए।

धवन-गिल के अर्धशतक से जीता भारत

ज़िम्बाव्वे और भारत (ZIM vs IND) के बीच खेले गए पहले वनडे मैच में भारत की तरफ से सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ने दमदार अर्धशतक जमाया। उन्होंने 76 गेंदों में अपना पचासा पूरा किया। इस मैच में गब्बर ने 113 गेंदों का सामना किया और 9 चौके की मदद से नाबाद 81 रन बनाए।

वहीं, इस मैच में दूसरे सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल ने भी अर्धशतक जमाया। उन्होंने 51 गेंदों में अपना पचासा पूरा किया। इस मैच में गिल ने 72 गेंदों का सामना किया और 1 छक्का और 10 चौके की मदद से 82 रन बनाकर नाबाद रहे।

कुछ ऐसी रही ज़िम्बाव्बे की पारी

ज़िम्बाव्वे और भारत (ZIM vs IND) के बीच खेले गए पहले वनडे मैच में ज़िम्बाव्वे की टीम की तरफ से कप्तान रेजिस चकबवा, रिचर्ड नगारवा और ब्रैड इवांस ने ही बड़ी पारी खेली। इनके आलावा कोई भी बल्लेबाज 20 रन तक नहीं बना पाया। रेजिस चकबवा, अक्षर पटेल की गेंद पर सीधा क्लीन बोल्ड हो गए। चकबवा ने 51 गेंदों का सामना किया और 4 चौके की मदद से 35 रन बनाकर आउट हुए। वहीं, रिचर्ड नगारवा 42 गेंदों में 3 चौके और 1 छक्का की मदद से 34 रन बनाकर प्रसिद्ध कृष्णा का शिकार बने जबकि ब्रैड इवांस 29 गेंदों में 1 छक्का और 3 चौके की मदद से 33 रन बनाकर नाबाद रहे।

उनके आलावा इस मैच (ZIM vs IND) में इनोसेंट काया 4 रन, तदीवानाश मारुमानी 8 रन, सीन विलियम्स 1 रन, वेस्ले मधेवेरे 5 रन, सिकंदर रजा 12 रन, रयान बर्ल 11 रन, ल्यूक जोंगवे 13 रन और विक्टर न्याउची 8 रन बनाकर आउट हुए। वहीं, भारत की तरफ से इस मैच में अक्षर पटेल, प्रसिद्ध कृष्णा और दीपक चाहर ने 3-3 जबकि सिराज ने 1 विकेट चटकाए।

जिम्बाब्वे की प्लेइंग इलेवन तदीवानाश मारुमानी, इनोसेंट काया, सीन विलियम्स, वेस्ले मधेवेरे, सिकंदर रजा, रेजिस चकबवा (कप्तान/ विकेटकीपर), रयान बर्ल, ल्यूक जोंगवे, ब्रैड इवांस, विक्टर न्याउची, रिचर्ड नगारवा

भारत की प्लेइंग इलेवन

शिखर धवन, शुभमन गिल, ईशान किशन, केएल राहुल (कप्तान), दीपक हुड्डा, संजू सैमसन (विकेटकीपर), अक्षर पटेल, दीपक चाहर, कुलदीप यादव, प्रसिद्ध कृष्णा, मोहम्मद सिराज

---Advertisement---