पीला पड़ा लाल पे भारी, आखिरी ओवर में धोनी ने पलटा गेम, धड़कन रोक देने वाले मैच में बैंगलोर को रौंदकर चेन्नई ने 8 रन से दर्ज की जीत

RCB vs CSK: आईपीएल 2023 का 24वां मुकाबला रॉयल चैलेजर्स बेंगलोर बनाम चैन्नई सुपर किंग्स (RCB vs CSK) के बीच खेला गया। यह मैच बेंगलोर के एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला गया। इस मैच में कप्तान फाफ डू प्लेसिस ने महेंद्र सिंह धोनी की टीम को पहले बल्लेबाजी करने का मौका दिया था। जहां इसे भुनाते हुए सीएसके के बल्लेबाजो ने आरसीबी के गेंदबाजो के परखच्चे उड़ा कर रख दिए। डिवोन कॉन्वे और शिवम दूबे के शानदार अर्धशतक की बदौलत सीएसके की टीम ने आरसीबी के सामने निर्धारित 20 ओवरो में 227 रनों का लक्ष्य रखा था। जिसका पीछा करते हुए बेंगलोर की पूरी टीम महज 218 रन ही बना सकी। सीएसके की टीम ने आरसीबी को 8 रनो से करारी शिकस्त दी।

RCB vs CSK: कॉन्वे और शिवम दूबे की आतिशी पारी

सीएसके को पहला झटका पारी के तीसरे ही ओवर में ऋतुराज गायकवाड़ के रूप में 16 रनों के स्कोर पर लगा। इसके बाद मैदान पर बल्लेबाजी करने उतरे अजिक्या रहाणे और कॉन्वे ने छक्के-चौको की झड़ी लगा दी। दोनों के बीच दूसरे विकेट के लिए 74 रनों की साझेदारी हुई। इसके बाद रहाणे 37 रन बनाकर पवेलियन लौट गए थे। हालांकि, सीएसके को अभी शिवम दूबे का सामना करना अभी बाकी था।

उन्होंने आथे ही बड़े-बड़े शॉट खेलना शुरू कर दिय। उन्होंने एपनी अर्धशतक महज 25 गेंदो में पूरा किया। वहीं कॉन्वें 83 रनों की तेज तर्रार पारी खेल कर आउट हो गए। लेकिन. उन्होंने आउट होने से पहले अपना काम कर दिया था। अभी अंत में अजाम उसे मोईन अली की 19 रनों की पारी ने दिया। 20 ओवर में माही एंड कम्पनी ने आरसीबी के सामने 6 विकेट के नुकसान पर 227 रनों का लक्ष्य रखा था।

RCB vs CSK: आरसीबी के गेंदबाजो की हुई जमकर सुताई

जाता है। यहां कि पिच गेदंबाजो की अपेक्षा बल्लेबाजो का ज्यादा सपोर्ट करती है। हालांकि, यह पिच स्पिनर्स के लिए काफी मदद गार साबित होती है। लेकिन, स्पिनर भी इस मैच में पिटते हुए नजर आए। इस दौरान सबसे ज्यादा सुताई युवा विजयकुमार की हुई। उन्होंने 4 ओवर में 62 रन खर्च किए। इसके अलावा इतने ही ओवर में 48 रन पार्नेल ने दिए। वहीं आरसीबी के सिराज,हसरंगा, हर्षल पटेल, विजयकुमार, मैक्सवेल और पार्नेल को 1-1 विकेट मिला।

RCB vs CSK: फाफ और मैक्सवेल ने उड़ाया गदर

विराट कोहली चुनौतीपूर्ण लक्ष्य का पीछा करते हुए महज 6 रन बनाकर क्लीन बोल्ड हो गए थे। इसके बाद महिपाल लोमरोर बिना खाता खोले ही शून्य के स्कोर पर आउट हुए।। हालांकि, इसके बाद क्रीज पर बल्लेबाजी करने आए मैक्सवेल ने चिन्नास्वामी स्टेडियम में धूआं उड़ा कर ह रख दिया। उन्होंने चौके से ज्यादा अपनी पारी में छक्को की झड़ी लगा कर रख दी।

मैक्सवेल ने 36गेंदो का सामना करते हुए 211.11 के स्ट्राइक रेट से 76 रनों की आतिशी पारी खेली। उनकी पारी में सिर्फ 3 चौके और 8 गगनचुंबी छक्के शामिल रहे। वहीं कप्तान फाफ डू प्लेसिस  के इस मुकाबले में 2 कैच छूटे। जिनका फायदा उटाते हुए उन्होंने 33गेंदो में 3चौके और 4 छक्के की बदौलत 62 रनों की जबरदस्त पारी खेली।