Join Now

BAN vs IND: भारतीय क्रिकेट टीम के युवा सलामी बल्लेबाज ईशान किशन (Ishan Kishan) ने बांग्लादेश की धरती पर आज यानि 10 दिसंबर को ऐतिहासिक पारी खेल डाली है। भारत भले ही 3 मैचों की सीरीज को 2-0 से गंवा चुका है, लेकिन आखिरी मुकाबले में ईशान की बल्लेबाजी ने भारतीय फैंस और भारतीय क्रिकेट को एक संजीवनी बूटी दे डाली है। क्योंकि 24 साल के इस खिलाड़ी ने मात्र 126 गेंदों का सामना करते हुए वनडे इंटरनेशनल मैच में दोहरा शतक जड़ डाला। उनकी इस तूफ़ानी बल्लेबाजी को देख कर सोशल मीडिया पर फैंस ने भी गजब रिएक्शन दिए हैं।

Ishan Kishan ने 126 गेंदों में जड़ डाला दोहरा शतक

भारतीय क्रिकेट में इन दिनों बदलाव की चर्चा जोरों पर है। दिग्गजों के द्वारा लगातार फ्लॉप शो के चलते टीम इंडिया एक ढलान की ओर जाती हुई नजर आ रही है। लेकिन ईशान किशन (Ishan Kishan) ने आज अपनी बल्लेबाजी से फैंस की लुढ़कती हुई उम्मीदों पर ठहराव लगा दिया है, बांग्लादेश के खिलाफ यह खिलाड़ी कहर बनकर टूटा और वनडे इंटरनेशनल इतिहास का सबसे तेज दोहरा शतक जड़ डाला।

 

 

इस मामले में उन्होंने वेस्टइंडीज के लिजेंड खिलाड़ी क्रिस गेल को पछाड़ दिया है। जिन्होंने 138 गेंदों में दोहरा शतक पूरा किया था, क्योंकि ईशान ने यह कारनामा सिर्फ 126 गेंदों में कर डाला है। बांग्लादेश के खिलाफ तीसरे वनडे में उन्हें चोटिल रोहित शर्मा की जगह मुख्य 11 में जगह दी गई। जिसका उन्होंने बखूबी फायदा उठाते हुए अपने करियर की अबतक की सर्वश्रेष्ठ पारी खेल डाली है। इससे पहले ईशान के खाते में एक भी सैंकड़ा नहीं था।

ऐसे में उन्होंने 85 गेंदों में पहले शतक पूरा किया और फिर अगली 41 गेंदों में और 100 रन जोड़ कर दोहरा शतक भी जमा डाला। उनकी इस पारी में 9 छक्के और 23 चौके शामिल थे। इस तूफ़ानी बल्लेबाजी को देखते हुए कुछ फैंस ने ईशान की इस पारी की रोहित शर्मा के दोहरे शतक से तुलना कर डाली है।

सोशल मीडिया पर भी Ishan Kishan ने काटा बवाल