‘कहाँ राजा भोज, कहाँ गंगू तेली…’ विराट कोहली के 4 इंस्टाग्राम पोस्ट की कमाई से भी कम है बाबर आजम की कुल संपत्ति

टीम इंडिया के रन मशीन विराट कोहली (Virat Kohli) का चर्चा तो हर जगह ही होता रहता है। भले ही उनके बल्ले से पिछले तीन साल से एक बी शतक नहीं निकला था लेकिन इसके बावजूद उनकी फैन फॉलोइंग में कोई भी बदलाव देखने को नहीं मिला। अब जब वो अपने फॉर्म में वापस आ चुके हैं तो पूरे दुनियाभर में उनकी वाहवाही हो रही है।

भारत में जैसे विराट कोहली (Virat Kohli) को माना जाता है ठीक वैसे ही पाकिस्तान में कप्तान और स्टार बल्लेबाज बाबर आजम को वहां का किंग बताया जाता है। लेकिन शायद एक बात जानकर सभी को हैरानी होगी की जितनी संपत्ति बाबर आजम के पास है उससे अधिक कोहली सोशल मीडिया पोस्ट से ही कमा लेते हैं।

बाबर से आगे कोहली

मौजूदा समय में क्रिकेट जगत के दो मशहूर क्रिकेटरों की बात की जाती है तो उनमें एक नाम किंग कोहली (Virat Kohli) तो दूसरा नाम बाबर आजम का आता है। दोनों ही क्रिकेटरों ने बेहद ही कम समय में क्रिकेट की दुनिया में काफी नाम कमाया है। बाबर की बात करें तो वो काफी लंबे समय तक सफेद बॉल की दोनों ही फॉर्मेट में नंबर-वन बल्लेबाज बने हुए थे।

कोहली के आउट ऑफ फॉर्म होने के बाद सबसे ज्यादा फायदा बाबर आजम को ही हुआ। उन्होंने अबतक 42 टेस्ट, 92 वनडे और 99 टी20 मुकाबले खेल चुके हैं और इन तीनों ही फॉर्मेट में उनका औसत 40 से ज्यादा ही रहा। इंटरनेशनल क्रिकेट में उनके अबतक के 6 सालों के करियर में उनके बल्ले से कुल 26 शतक निकल चुके हैं। वहीं विराट कोहली (Virat Kohli) के बल्ले से अबतक 14 सालों में कुल 71 शतक निकला है। इसी में नहीं बल्कि संपत्ति के मामले में भी कोहली बाबर से कई गुणा आगे हैं।

संपत्ति के मामले में कोहली आगे

पाकिस्तान क्रिकेट कप्तान बाबर आजम की कुल संपत्ति 32 करोड़ की है। वहीं विराट कोहली (Virat Kohli) की कुल सपत्ति की बात की जाये तो वह 1010 करोड़ रुपये यानी की 122 मिलियन डॉलर की है, जो कि बाबर के कुल संपत्ति से कई गुणा ज्यादा है।

हैरानी इस बात से होगी कि बाबर की जितनी संपत्ति है किंग कोहली उससे भी अधिक 4 इंस्टाग्राम पोस्ट से कमा लेते हैं। बता दें कि विराट 4 इंस्टाग्राम पोस्ट के 36 करोड़ रुपये लेते हैं जो कि बाबर की कुल संपत्ति से 4 करोड़ रुपये ज्यादा है।

फॉलोअर्स में भी बाबर से आगे

संपत्ति के साथ साथ विराट कोहली (Virat Kohli) फैन फॉलोइंग में भी बाबर आजम को मात देते हैं। ट्विटर में जहां कोहली के 52 मिलियन फॉलोअर्स तो बाबर के महज 4.2 फॉलोअर्स ही हैं। वहीं इंस्टाग्राम की बात करें तो 223 मिलियंस तो बाबर आजम की यहां महज 3 मिलियंस ही फैन फॉलोइंग हैं। हालांकि फॉलोअर्स के साथ किंग कोहली का इंस्टाग्राम से ही अधिक कमाई हो जाती है जो कि बाबर आजम की कुल संपत्ति से भी अधिक है

Related posts