हार्दिक द्रारा कार्तिक को स्ट्राइक ना देने पर हार्दिक ने इसरो-इसरो में कार्तिक से ऐसा क्या कह दिया की कार्तिक ने झुककर किया सलाम

भारत और पाकिस्तान के बीच एशिया कप के ग्रुप ए के पहले मुकाबले में भारतीय टीम ने चिर प्रतिद्वंदी पाकिस्तान को 5 विकेट से रौंदकर एशिया कप 2022 में अंक तालिका का अपना खाता खोल दिया है भारत ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया जहां पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 147 रनों का स्कोर खड़ा किया वहीं लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम ने 2 गेंद शेष रहते हुए मैच को 5 विकेट से अपने नाम कर ऐतिहासिक जीत दर्ज की।

भुवनेश्वर कुमार और हार्दिक पांड्या ने गेंदबाजी में मचाया धमाल

जसप्रीत बुमराह की गैरमौजूदगी में सारा दारोमदार भुवनेश्वर कुमार और अपने करियर के बेस्ट फॉर्म में चल रहे हार्दिक पांड्या पर थी जहां दोनों ने भारतीय टीम को निराश ना करते हुए धारदार गेंदबाजी के भुवनेश्वर कुमार ने सर्वाधिक चार विकेट तो हार्दिक पांड्या ने 3 विकेट चटकाए ,अर्शदीप के खाते में दो विकेट तथा आवेश खान को दो सफलता मिली। गौर करने की बात हो रही के स्पिनर यूज़वेंद्र चहल और जडेजा एक भी सफलता नहीं मिली। दुबई इंटरनेशनल ग्राउंड पर शार्ट गेंदों का इस्तेमाल भारतीय गेंदबाजों ने बखूबी किया जहां स्विंग किंग भुवनेश्वर कुमार ने अपने शार्ट गेंद से बाबर आज़म  को 10 रन के स्कोर पर चलता किया।

रिजवान रहे हाईएस्ट स्कोरर

पाकिस्तान के सलामी बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान पाकिस्तान की ओर से सर्वाधिक रन बनाने वाले प्लेयर जवानों ने 43 रनों की पारी खेली। जहां उन्होंने चौके और छक्के जड़े। वहीं

हार्दिक और जडेजा ने बांधा समा, विराट के बल्ले से भी निकले रन

लोकेश राहुल के 0 पर आउट हो जाने के बाद रोहित शर्मा और विराट कोहली आए। जहां तेज गेंदबाजों ने दोनों प्लेयर को बांध कर रखा। जहां रन गति को तेज करने के चक्कर में नवाज की गेंद पर 12 रन बनाकार कैच आउट हुए। विराट कोहली ने 34 गेंदों का सामना करते हुए 3 चौके और एक छक्के की मदद से 35 रन बनाए रविंद्र जडेजा ने 29 गेंदों का सामना करते हुए 2 छक्के और दो चौके की मदद से 35 रन जोड़े सूर्यकुमार यादव ने 18 गेंदों पर 18 रनों की पारी खेली हार्दिक पांड्या ने 4 चौके और एक छक्के की मदद से 17 गेंदों पर ताबड़तोड़ 33 रन बनाए। जहां जडेजा और आदि के बीच 53 रनों की साझेदारी बनी।