शाहीन शाह अफरीदी के बाहर होते ही वकार बोले बच गयी टीम इंडिया।

ओह नो ! कहे या, ओह येस ! कुछ समज नहीं आ रहा। जसप्रीत बुमराह और हर्षल पटेल के साथ साथ और एक खिलाड़ी एशिया कप मिस करने जा रहा है। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड  के अनुसार पाकिस्तान का बाएं हाथ के गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी एशिया कप से बाहर हो सकते हैं। श्रीलंका में श्रीलंका के खिलाफ क्षेत्ररक्षण करते समय उन्हें चोट लग गई थी। अपनी चोट के बाद वह दूसरे टेस्ट से चूक गए जिसे पाकिस्तान ने बेरहमी से गंवा दिया।

मुझे लगता है, अब हम कह सकते हैं के भारत और पाकिस्तान का खेल टाई हो गया। टीम इंडिया का तोफ गेंदबाज चोटिल है तो वही पाकिस्तान का भी तोफ गेंदबाज धाराशाही हो गया है। लगभाग ये तो तय ही गया है के हम काटे की टक्कर देखने मिल सकती है। याहा बुमराह और वहा शाहीन अफरीदी आउट।

श्रीलंका के खिलाफ गाले में फील्डिंग करते हुए उन्हे इंजरी हुई। शाहीन शाह अफरीदी की पैर की लिगामेंट टूट गई है और उन्हे रिकवर करने के लिए काफी ज्यादा टाइम लगा वाला है। वो फिल्हाल पुनर्वसन केंद्र में है और उन्हे ठीक होने के लिए 4-6 हफ्ते का समय लगेगा ऐसा मनाना है। चले आपको बताता है, PCB के मुख्य चिकित्सा अधिकारी, डॉ नजीबुल्लाह सूमरो ने क्या कहा।

“मैंने शाहीन से बात की है और वह इस खबर से काफी परेशान हैं। लेकिन वह बहादुर युवक है जिसने अपने देश और टीम की सेवा के लिए मजबूती से वापसी करने की कसम खाई है। हालांकि उन्होंने रॉटरडैम में अपने पुनर्वास के दौरान प्रगति की है। अब यह स्पष्ट है कि उन्हें और समय की आवश्यकता होगी और अक्टूबर में प्रतिस्पर्धी क्रिकेट में वापसी की संभावना है।

पीसीबी का खेल और व्यायाम चिकित्सा विभाग आने वाले हफ्तों में खिलाड़ी के साथ मिलकर काम करेगा ताकि प्रतिस्पर्धी क्रिकेट में उसकी सुरक्षित वापसी सुनिश्चित हो सके।” उन्होने जोडा। शाहीन अपना रिहैबिलिटेशन पूरा करने के लिए टीम के साथ रहेंगे। एसीसी टी20 एशिया कप के लिए शाहीन के प्रतिस्थापन की घोषणा शीघ्र ही की जाएगी। पाकिस्तान की ओर से सोमवार को रॉटरडैम से दुबई पहुंचेगा।

शाहीन अफरीदी ने खुद ट्वीट कर है चीज की पुष्टि भी की है। उन्होने पाकिस्तान टीम को बधाई देते हुए लिखा। “हमारे प्लेइंग 11 का हर खिलाड़ी मैच विनर है। मेरी टीम को आगामी एशिया कप के लिए शुभकामनाएं।”
“प्रशंसकों के लिए, मेरे शीघ्र स्वस्थ होने के लिए मुझे अपनी प्रार्थनाओं में रखें। मैं जल्द ही वापस आऊंगा इंशाअल्लाह।”

एशिया कप का पाकिस्तान के दस्ते पर एक बार नजर दाल देते हैं। आपको बता दे, PCB मुख्य चयनकर्ता समिति ने शोएब मलिक और हसन अली को एशिया कप के स्क्वाड से ड्रॉप का दिया है। हा वही कैच छोडने वाले हसन अली। फूल स्क्वॉड:

बाबर आजम (कप्तान), शादाब खान, आसिफ अली, फखर जमान, हैदर अली, हारिस रऊफ, इफ्तिखार अहमद, खुशदिल शाह, मोहम्मद नवाज, मोहम्मद रिजवान, मोहम्मद वसीम जूनियर, नसीम शाह, शाहनवाज दहानी, उस्मान कादिर।