विराट कोहली टी20 वर्ल्ड कप में सबसे सफल बल्लेबाज

वह इस बार टूर्नामेंट में शानदार फॉर्म में हैं। उन्होंने पाकिस्तान और नीदरलैंड के खिलाफ अर्धशतक लगाया था। दोनों मुकाबलों में वह आउट नहीं हुए थे।

टी20 वर्ल्ड में आज एडिलेड ओवल में भारत का मुकाबला बांग्लादेश से है। बांग्लादेश के कप्तान शाकिब अल हसन ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया। दोनों टीमों में एक-एक बदलाव किया गया है। ऑलराउंडर अक्षर पटेल की टीम में वापसी हुई है। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पिछले मैच में अक्षर की जगह दीपक हुड्डा को प्लेइंग-11 में शामिल किया गया था। वहीं, बांग्लादेश ने ऑलराउंडर सौम्य सरकार की जगह एक अतिरिक्त तेज गेंदबाज को खिलाया है। शोरिफुल इस्लाम यह मैच खेल रहे हैं।

इस मैच में विराट कोहली ने अपने नाम एक बड़ा रिकॉर्ड दर्ज कर लिया। वह टी20 वर्ल्ड कप इतिहास में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं। कोहली ने एडिलेड में बांग्लादेश के खिलाफ 16 रन बनाते ही यह उपलब्धि हासिल कर ली। विराट ने श्रीलंका के पूर्व कप्तान महेला जयवर्धने को पीछे छोड़ दिया है।

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मैच में कोहली जयवर्धने से 27 रन पीछे थे। 28 रन बनाकर विराट जयवर्धने को पीछे छोड़ सकते थे, लेकिन उस मैच में वह 12 रन के स्कोर पर आउट हो गए और टी20 विश्व कप में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बनने से चूक गए। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मैच में कोहली ने एक रिकॉर्ड जरूर अपने नाम किया था। वह टी20 वर्ल्ड कप में हजार रन बनाने वाले पहले भारतीय बल्लेबाज बन गए थे।

Related posts